×

Newstrack Top-5 खबरें: संसद में हंगामे से बोर्ड परीक्षा की तारीखों के एलान तक

Newstrack की 2 फरवरी की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Shivani Awasthi
Published on: 2 Feb 2021 2:54 PM GMT
Newstrack Top-5 खबरें: संसद में हंगामे से बोर्ड परीक्षा की तारीखों के एलान तक
X

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack.com की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Newstrack Top 5 News

संसद की कार्यवाही: राज्यसभा में हंगामा

राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ। विपक्षी सांसद किसानों की मांगों पर चर्चा को लेकर आवाज उठाई और नारेबाजी की। तीन बार कार्यवाही स्थगित होने के बाद उपसभापति ने कहा कि कल से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करने जा रहे हैं, अभी आप अपनी सीटों पर जाएं। लेकिन विपक्षी सांसद नहीं माने और नारेबाजी करते रहे। ये देखते हुए सदन की कार्यवाही कल सुबह (बुधवार) 9 बजे तक स्थगित कर दी गई।

पूरी खबर यहां पढ़ें- संसद: राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कल तक के लिए कार्यवाही स्थगित

parliament

सीबीएसई के 10वीं -12वीं की परीक्षा तारीखों का एलान

आखिरकार CBSE Board के छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। आज यानी मंगलवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने CBSE की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट (CBSE Class 10 & 12 Date Sheet 2021) जारी कर दी है। वहीं अगर स्टूडेंट्स को डेटशीट चेक करनी है तो वो cbse.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

पूरी खबर यहां पढ़ें-CBSE बोर्ड की डेटशीट जारी: जानिए कब से होंगी परीक्षाएं, यहां करें चेक

किसान आंदोलन -टिकैत से मिले संजय राउत

किसान अपनी मांगों पर बीते करीब 69 दिन से डटे हुए हैं। इस बीच शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत आज यानी मंगलवार को किसानों से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। यहां उन्होंने किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की। राउत ने कहा कि CM ठाकरे ने किसान नेता राकेश टिकैत को मेरे जरिए ये संदेश भेजा कि शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ है।

sanjay raut

पूरी खबर यहां पढ़ें- टिकैत से मिले संजय राउत: दिया CM ठाकरे का ये संदेश, कहा- हम आपके साथ

शिरोमडी अकाली दल के अध्यक्ष की गाड़ी पर हमला

शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर हमले के बाद से अब इस मामले को लेकर सियासत गरमाने लगी है। अकाली दल ने इस घटना की निंदा की है। साथ ही इस मामले को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का इस्तीफा मांगा है।

पूरी खबर यहां पढ़ें-बादल की गाड़ी पर हमले से सियासत गरमाई, अकाली दल ने मांगा अमरिंदर का इस्तीफा

punjab

राजनाथ सिंह ने HAL की तेजस लाइट कोम्बैट विमान के दूसरे उत्पादन केंद्र का उद्घाटन

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को बेंगलुरु में हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की तेजस लाइट कोम्बैट विमान के दूसरे उत्पादन केंद्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इससे न सिर्फ हमारा आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा हुआ है बल्कि इससे देश की सुरक्षा और वायुसेना की ताकत बढ़ेगी।

पूरी खबर यहां पढ़ें- राजनाथ सिंह ने HAL के नए प्‍लांट का किया शुभारंभ, बोले- बढ़ेगी वायुसेना की ताकत

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। HAL ऐरोनॉटिक्स को पूरे विश्व में जाना जाता है और इस नए तेजस प्लांट का उद्घाटन करते वक्त मुझे बहुत खुशी हो रही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जल्द ही बाहर के देश भी तेजस का ऑर्डर देंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story