×

अरबपति को तगड़ा झटका: 326 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त, कार्रवाई जारी

 भगोड़ा हीरा कारोबारी और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने जबरदस्त निशाना ठोकते हुए बड़ी कार्रवाई की है।

Newstrack

NewstrackBy Newstrack

Published on 8 July 2020 12:35 PM GMT

अरबपति को तगड़ा झटका: 326 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त, कार्रवाई जारी
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : भगोड़ा हीरा कारोबारी और पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने जबरदस्त निशाना ठोकते हुए बड़ी कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि भगोड़े नीरव की आर्थिक अपराध अधिनियम के तहत 326.99 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया कि जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल इमारत में चार फ्लैट, अलीबाग में जमीन और समुद्र के पास एक फार्महाउस, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में एक फ्लैट, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आवासीय फ्लैट, शेयर और बैंक में जमा राशि शामिल है।

ये भी पढ़ें... कर्मचारियों को खुशखबरी: PM मोदी ने लिया अहम फैसला, राहत ही राहत

326.99 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय नीरव मोदी के ऊपर जबरदस्त कार्रवाई कर रहा है। जिसके चलते ईडी ने नीरव की 326.99 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। नीरव की इस संपत्ति में उनके मकान, प्लांट, देश-विदेश जो भी जहां भी है, सब शामिल है।

आपको बता दें कि भारत में अरबों रुपये के बैंक कर्ज घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अपराधी नीरव मोदी बीते साल मार्च से लंदन की एक जेल में कैद है।

ये भी पढ़ें...माँ-बेटे की हैवानियत: सिर्फ इतनी सी बात पर पिता को दी ऐसी मौत, दहशत में आए लोग

गिरफ्तारी के बाद से वैंड्सवर्थ जेल में

बीते महीने लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने नीरव मोदी को 9 जुलाई तक और न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया था। वह गिरफ्तारी के बाद से वैंड्सवर्थ जेल में है।

इसके साथ ही पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है। उसके प्रत्यर्पण के मामले पर आने वाली 7 सितंबर को सुनवाई होने वाली है। इस हिसाब उन्हें तब तक 28 दिन इसी तरह सुनवायी के लिए पेश किया जाएगा और कार्रवाई की जाएंगी।

ये भी पढ़ें...मोदी का बड़ा ऐलान: करोड़ों लोगों को मिला ये तोहफा, खुशी में डूबे लोग

दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story