×

नीरव मोदी की खास जेल: भारत आने पर रखा जाएगा यहां, ऐसी है तैयारी

बता दें कि हीरा कारोबारी भगोड़ा नीरव मोदी को 2019 में गिरफ्तारी किया गया था, जिसके बाद से ही वो लंदन की एक जेल में बंद है। उसे पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

Shreya
Published on: 26 Feb 2021 12:46 PM GMT
नीरव मोदी की खास जेल: भारत आने पर रखा जाएगा यहां, ऐसी है तैयारी
X
नीरव मोदी की खास जेल: भारत आने पर रखा जाएगा यहां, ऐसी है तैयारी

मुंबई: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) के मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी भगोड़े नीरव मोदी (Nirav Modi) के भारत प्रत्यर्पित किए जाने का रास्ता साफ हो गया है। कल यानी गुरुवार को UK की अदालत (UK Court) ने नीरव के भारत प्रत्यर्पित किए जाने को अपनी मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने कहा कि भारत की न्यायपालिका निष्पक्ष है।

आर्थर रोड जेल में एक खास कोठरी की गई तैयार

अब ब्रिटिश अदालत का फैसले आने के बाद भारतीय प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया है। बता दें कि नीरव मोदी फिलहाल लंदन की एक जेल में बंद है। लेकिन भारत आने के बाद उसे मुंबई की आर्थर रोड जेल में एक खास कोठरी में रखा जाएगा। जेल अधिकारी ने बताया कि नीरव मोदी को यहां लाए जाने के बाद उसे अतिसुरक्षा वाले बैरक नंबर-12 की तीन कोठरियों में से एक में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: ध्यान दें राशन कार्ड धारक: बनवाने में हो रही यह समस्या, तो डायल करें ये नंबर

nirav modi (फोटो- सोशल मीडिया)

कोठरी नंबर-3 में रखा जाएगा नीरव

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि उसे कोठरी नंबर-3 में रखा जाएगा। नीरव वहां रखने के लिए उस कोठरी में सुरक्षा और कड़ी निगरानी के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि भारत सरकार नीरव मोदी को भारत लाने के लिए बीते काफी समय से प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में बवाल: राज्यपाल पर हुआ हमला, कांग्रेस ने रोका गाड़ी, MLA निलंबित

क्या है उस पर आरोप?

बता दें कि हीरा कारोबारी भगोड़ा नीरव मोदी को 2019 में गिरफ्तारी किया गया था, जिसके बाद से ही वो लंदन की एक जेल में बंद है। उसे पर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

यह भी पढ़ें: अंबानी के एंटीलिया और केरल के जिलेटिन का क्या है कनेक्शन, अलर्ट सुरक्षा एजेंसियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story