×

मरकज के 20 कर्मचारी लापता, क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से मांगी जानकारी

तबलीगी मरकज के मुखिया मौलाना साद पर क्राइम ब्रांच का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम मरकज की सारी गतिविधियां और उसके बैंक खातों से हुए आर्थिक लेनदेन की गहराई से पड़ताल करने में जुटी है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 May 2020 5:08 AM GMT
मरकज के 20 कर्मचारी लापता, क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से मांगी जानकारी
X

नई दिल्ली: तबलीगी मरकज के मुखिया मौलाना साद पर क्राइम ब्रांच का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम मरकज की सारी गतिविधियां और उसके बैंक खातों से हुए आर्थिक लेनदेन की गहराई से पड़ताल करने में जुटी है। इसी सिलसिले में मौलाना साद के बेटे को क्राइम ब्रांच के कार्यालय बुलाकर दो घंटे तक सघन पूछताछ की गई। इस दौरान खासतौर से मरकज के उन 20 कर्मचारियों के बारे में पूछताछ की गई जो केस दर्ज होने के बाद से ही लगातार गायब हैं।

केस दर्ज होते ही हो गए गायब

तबलीगी मरकज के जरिए देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद से ही मौलाना साद और मरकाज क्राइम ब्रांच के निशाने पर है। क्राइम ब्रांच की टीम मरकज में काम करने वाले कर्मचारियों और उसे मिलने वाले पैसों के बारे में विशेष रूप से पड़ताल कर रही है। इस पड़ताल के दौरान पता चला है कि मरकज में आने-जाने वालों की व्यवस्था करने वाले 20 कर्मचारी केस दर्ज होने के बाद से लगातार गायब चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें...सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना ने हिजबुल कमांडर को घेरा

मोबाइल फोन और ईमेल सर्विलांस पर

क्राइम ब्रांच की टीम को 20 कर्मचारियों के बारे में जानकारी ट्रैवल एजेंटों से पूछताछ के दौरान मिली थी। इन ट्रैवेल एजेंटों ने मरकज में आने वाली विदेशी जमातियों के रहने और खाने से लेकर आने-जाने तक की पूरी व्यवस्था संभाल रखी थी। मरकज के इन कर्मचारियों का कोई पता नहीं चल रहा है। इनकी गतिविधियों का पता लगाने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने उनके मोबाइल फोन से लेकर ईमेल आईडी तक को सर्विलांस पर लगा रखा है। इससे क्राइम ब्रांच को महत्वपूर्ण जानकारी भी हासिल हुई है।

मरकज के दस्तावेजों की भी जानकारी मांगी

इन कर्मचारियों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए मौलाना साद के बेटे को क्राइम ब्रांच के दफ्तर में तलब किया गया था। मौलाना साद का बीच वाला बेटा ही मरकज मुख्यालय की सारी गतिविधियों को देखता है। मौलाना साद का यही बेटा मुख्यालय प्रबंधन से जुड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक करके मुख्यालय की गतिविधियों की रूपरेखा तैयार करता है। इसलिए क्राइम ब्रांच ने उसे ही बुलाकर इस बाबत सघन पूछताछ की है। पूछताछ के दौरान पुलिस ने तबलीगी जमात के मुख्यालय की गतिविधियों से जुड़े दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी मांगी। वैसे क्राइम ब्रांच के रडार पर मौलाना साद के सभी बेटे और भांजे हैं और आने वाले दिनों में उन्हें भी बुलाकर पूछताछ करने की योजना है।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगाया भारी टैक्स, जानिए कितने बढ़े दाम

मौलाना की कोरोना रिपोर्ट लाने का निर्देश

क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद की तत्काल कोरोना जांच कराने का भी निर्देश दिया है। क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद के बेटे से कहा कि यह जांच एम्स या किसी मान्यता प्राप्त सरकारी लैब से कराई जानी चाहिए और फिर उसकी जांच रिपोर्ट क्राइम ब्रांच को सौंपी जाए। इसके पहले मौलाना साद की कोरोना की जांच रिपोर्ट को मानने से क्राइम ब्रांच ने इनकार कर दिया था। क्राइम ब्रांच ने पहले भी मौलाना का कोराना टेस्ट कराने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें...शराब पीने की है छूट,लेकिन इसके बाद ये किया तो नप जाएंगे आप

ट्रस्ट की भूमिका की भी जांच

देशभर में कोरोना का संक्रमण फैलाने के आरोपों से घिरे मौलाना साद पर प्रवर्तन निदेशालय और क्राइम ब्रांच का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। जांच टीम उस ट्रस्ट की भी पड़ताल करने में जुटी है जिसकी भूमिका संदेह के घेरे में है। इस टेस्ट के जरिए आर्थिक लेन-देन की बात सामने आई है और इसे लेकर मौलाना साद समेत कुल 11 लोगों से पूछताछ करने की तैयारी है।

सूत्रों का कहना है कि जांच टीम को उस शख्स के बारे में भी पता चला है जिसने पिछले दिनों विदेश में भी रकम भेजी है। क्राइम ब्रांच की टीम यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि रकम किसने मुहैया कराई और फिर यह विदेश में कहां और कैसे भेजी गई।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story