×

नोएडा के 3 पुलिसकर्मियों में दिखे कोरोना के लक्षण, सभी को आइसोलेशन में रखा गया

देशभर में कोरोना वायरस को लेकर खौफ का माहौल है। इस बीच खबर सामने आई है कि नोएडा में तीन पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण मिले हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 22 March 2020 3:26 PM GMT
नोएडा के 3 पुलिसकर्मियों में दिखे कोरोना के लक्षण, सभी को आइसोलेशन में रखा गया
X

नोएडा: देशभर में कोरोना वायरस को लेकर खौफ का माहौल है। इस बीच खबर सामने आई है कि नोएडा में तीन पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण मिले हैं। एक सब इंस्टपेक्टर और दो कांस्टेबल्स में कोरोना के लक्षण दिखाई देने के बाद उन्हें आइसोलेट कर​ दिया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण देश के 75 और उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में अपने पांव पसार चुका है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन सभी जिलों को लॉकडाउन करने का आदेश जारी किया है, जिनमें कोराना पॉजिटिव केस मिले हैं। इन सभी 75 जिलों में जरूरी चीजों की आपूर्ती जारी रहेगी, लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सस्पेंड रहेगा। इन जिलों में बाहर से कोई अंदर और अंदर से कोई बाहर नहीं जा सकेगा।

यह भी पढ़ें...आ गई यूपी के 15 जिलों सहित देश के 84 जिलों की सूची, यहां है 31 तक लॉक डाउन

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 28 मामले सामने आए हैं। इनमें से 10 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 9, आगरा में 8, नोएडा में 6, गाजियाबाद में 2, वाराणसी, मुरादाबाद और लखीमपुर खिरी में कोरोना के एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें...कोरोना के वीरों को देश का सलाम, PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने जताया आभार

पीएमओ के आदेश के बाद लखनऊ, आगरा, नोएडा, गाजियाबाद, वाराणसी, मुरादाबाद, लखीमपुर खिरी में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। लोगों को बेहद जरूरी होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। इन सभी 7 जिलों में दवाई, राशन, दूध, सब्जी इत्यादी की दुकानें छोड़कर अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें...लॉक डाउन पर बड़ा फैसला: अब सील किया गया ये राज्य, 31 मार्च तक सब बंद

उत्तर प्रदेश के इन 7 जिलों में मेट्रो और सिटी बस सर्विस अगले आदेश तक सस्पेंड रहेगी। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 350 से ज्यादा हो गई है। भारत के 22 राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story