×

उत्तर रेलवे का फैसला: ये 10 पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी इस तारीख तक

लॉकडाउन के दौरान जरूरत के सामानों की कमी न हो, इसके लिए उत्तर रेलवे 10 पार्सल ट्रेनों की समयावधि बढ़ा दी है। इस कदम से जरूरी सामानों...

Ashiki
Published on: 3 May 2020 4:25 PM GMT
उत्तर रेलवे का फैसला: ये 10 पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी इस तारीख तक
X

मनीष श्रीवास्तव, नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान जरूरत के सामानों की कमी न हो, इसके लिए उत्तर रेलवे 10 पार्सल ट्रेनों की समयावधि बढ़ा दी है। इस कदम से जरूरी सामानों की कमी दूर करने में मदद मिलेगी। साथ ही देश में सामानों की आपूर्ति भी तेज हो सकेगी। बता दें कि इनमें से पांच ट्रेनों की समयावधि 15 मई तक, तीन ट्रेनों की 16 मई तक और शेष दो ट्रेनों की समयावधि 18 मई तक बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ेंः शहीद मेजर अनुज की ये बातें नहीं जानते होंगे आप, IIT छोड़ सेना में हुए थे शामिल

कुछ इस तरह है पार्सल ट्रेनों का शेड्यूल

नई दिल्ली-गुवाहटी पार्सल एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा पार्सल एक्सप्रेस, नई दिल्ली-जम्मूतवी पार्सल एक्सप्रेस, कालका-अंबाला पार्सल एक्सप्रेस और देहरादून-नई दिल्ली पार्सल एक्सप्रेस का संचालन 15 मई तक बढ़ा दिया गया है। इसी तरह नई दिल्ली-देहरादून पार्सल एक्सप्रेस, अंबाला-कालका पार्सल एक्सप्रेस तथा जम्मूतवी-नई दिल्ली पार्सल एक्सप्रेस को 16 मई तक और गुवाहटी-नई दिल्ली पार्सल एक्सप्रेस तथा हावडा-अमृतसर पार्सल एक्सप्रेस का संचालन 18 मई तक बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ेंः 44 दिनों से UP में फंसे दिल्ली के छात्र: गेंहू काटकर कर रहे गुजारा, PM से मांगी मदद

राज्य सरकारों से लिया जाएगा किराया

गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन के कारण पूरे देश में यात्री ट्रेनें बंद हैं। फिलहाल देशव्यापी लाॅकडाउन की अवधि 17 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है। दो मई को रेलवे मंत्रालय की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि 17 मई तक यात्री ट्रेनें नहीं चलेंगी। इस दौरान टिकट बुक करने या ट्रेन से यात्रा करने के लिए कोई भी व्यक्ति किसी भी रेलवे स्टेशन पर न आए।

इस दौरान रेलवे ने अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूरों, तीर्थयात्रियों, टूरिस्टों, छात्रों और अन्य लोगों को अपने राज्य पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इसकी शुरुआत 1 मई से मजदूर दिवस के मौके पर कर दी गई है। हालांकि अब राज्य सरकारों पर रेलवे के साथ मिलकर अपने प्रदेश के फंसे हुए लोगों को लाने की जिम्मेदारी है। इसके लिए रेलवे राज्य सरकारों से किराया लेगा। वह किराया स्लीपर श्रेणी में टिकट की कीमत के साथ सुपरफास्ट शुल्क 30 रुपये और भोजन-पानी के लिए प्रति यात्री 20 रुपये तक किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः हाथी के बच्चे का ब्रेक डांस देख आ जायेगा जोश, देखें वायरल वीडियो

Y Factor Yogesh Mishra | Lockdown के बाद की दुनिया, जरूरत है बदलावों पर नजर के लिए एक अदद खिड़की की | Episode 86

सुनील भराला ने चिकित्सकों की मांग को CM योगी तक पहुंचाया, मुख्यमंत्री ने तत्काल लिया संज्ञान

Ashiki

Ashiki

Next Story