×

सिलेंडर बुकिंग आसान: WhatsApp पर मिली ये सुविधा, जारी हुआ खास नंबर

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपने एलपीजी गैस सिलेंडर के ग्राहकों के लिए व्हाट्सऐप के जरिये बुकिंग की सुविधा शुरू की है, जिसके बाद अब घर बैठे आप अपने व्हाटसअप नंबर से ​गैस रिफिल करा सकते हैं,

Ashiki
Published on: 31 May 2020 1:43 PM GMT
सिलेंडर बुकिंग आसान: WhatsApp पर मिली ये सुविधा, जारी हुआ खास नंबर
X

नई दिल्ली: भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने अपने एलपीजी गैस सिलेंडर के ग्राहकों के लिए व्हाट्सऐप के जरिये बुकिंग की सुविधा शुरू की है, जिसके बाद अब घर बैठे आप अपने व्हाटसअप नंबर से ​गैस रिफिल करा सकते हैं, जिसके बाद कंपनी उपभोक्ताओं के घर तक सिलेंडर खुद ही पहुंच देगी। इस नई सुविधा के लिए कंपनी ने एक नंबर भी जारी किया है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अब कंपनियां सोशल डिस्टेनसिंग के लिए ज्यादातर तकनीकी स्तर पर काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: शिवसेना का मोदी सरकार पर बड़ा हमला: ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम से बढ़ा कोरोना का संक्रमण

ऐसे करें बुकिंग

सिलेंडर बुकिंग करने के लिए कस्टमर्स को बीपीसीएल द्वारा जारी किये गए स्मार्टलाइन नम्बर 1800224344 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से व्हाट्सऐप पर Hi लिख कर भेजना होगा। इसके बाद 'Book' या '1' लिख कर भेजना होगा। प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपके नंबर पर कम्पनी कंफर्मेशन मैसेज भेजेगा। साथ ही आप whatsaap के जरिए गैस रिफिल के लिए ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक अब इस सुविधा को पूरे देश में शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: खूनी साजिश में आतंकी: POK पर इकठ्ठा हुई इनकी टोली, घुसपैठ का तगड़ा प्लान

ऑनलाइन पेमेंट के लिए ग्राहकों को व्हाट्सऐप मैसेज पर एक लिंक भेजा जाएगा जिस पर क्लिक करके डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अन्य पेमेंट ऐप्स की मदद से ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा दी गई है।

ये भी पढ़ें: कुश्ती: विनेश फोगाट ने किया देश का नाम रोशन, इस खेल रत्न की होंगी दावेदार

कंपनी का कहना है कि उपभोक्ताओं की परेशानियों को आसान बनाने के उद्देश्य से वाट्सऐप बुकिंग सर्विस शुरू की गई है। कंपनी का कहना है कि बुकिंग होने के बाद हम जल्द से जल्द उपभोक्ता को गैस सिलेंडर मुहैया कराने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता से ठगी: पकड़े गए तो सामने आई सच्चाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ashiki

Ashiki

Next Story