अभी-अभी बस में बिछी लाशें: हादसे से दहला भारत, 10 की मौत

खबर ओडिशा से है, जहां गंजाम जिले के गोलंतारा में रविवार एक बस के साथ भीषण हादसा हो गया। बस अचानत बिजली के तार के संपर्क में आ गई, जिस वजह से बस में आग लग गई। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हुए हैं।

Published by Shreya Published: February 10, 2020 | 10:09 am
अभी-अभी बस में बिछी लाशें: हादसे से दहला भारत, 10 की मौत

अभी-अभी बस में बिछी लाशें: हादसे से दहला भारत, 10 की मौत

ब्रह्मपुर: खबर ओडिशा से है, जहां गंजाम जिले के गोलंतारा में रविवार एक बस के साथ भीषण हादसा हो गया। बस अचानत बिजली के तार के संपर्क में आ गई, जिस वजह से बस में आग लग गई। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 अन्य घायल हुए हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले में पुलिस ने बताया कि यह बस जंगलपाडु से चिकरादा जा रही थी, उसी दौरान 11 किलो वॉट की बिजली की ट्रांसमिशन लाइन के संपर्क में आ गई। जिस वजह से बस में आग लग गई और इस घटना में 10 की मौत हो और कई घायल हैं।

यह भी पढ़ें: सेना ने 10 आतंकियों की बिछा दी लाशें, दिया बड़े आतंकी हमले का जवाब

सगाई समारोह में शामिल होने जा रहे थे यात्री

जानकारी के मुताबिक, इस बस पर सवार लोग पास के गांव में हो रहे सगाई समारोह में शामिल होने जा रहे थे। घटना के बाद स्थानीय लोग मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पुलिस और दमकल कर्मी पहुंचे और यात्रियों को बचाने का काम शुरु किया। घटना में घायल हुए लोगों को ब्रह्मपुर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहीं मामले में मुख्य दमकल अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। पारेषण लाइन से बिजली की आपूर्ति काटकर गाड़ी के अंदर से सभी लोगों को निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़ें: बम धमाके से हिला भारत: कई लोग घायल, डर के मारे भागे सभी

मुख्यमंत्री ने जाहिर किया अपना दुख

वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर अपना दुख प्रकट किया है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि, इस घटना में घायल हुए लोगों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा। इस घटना पर राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने भी दुख जताया है और विस्तार पूर्वक जांच की अपील भी की है। पद्मनाभ बेहरा ने कहा कि पूरी घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी और साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने से खड़ा हुआ विवाद, जानें क्या है पूरा मामला