×

इमरान को झटका: पाकिस्तान में ही रची जा रही साजिश, किया गया गठबंधन

विपक्षी पार्टियों ने मिलकर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था । जिसमें सभी दलों ने इसे ऑल पार्टी कॉन्फ्रेंस (एपीसी) का नाम दिया और इमरान खान को प्रधानमंत्री के पद से हटाने के लिए गठबंधन कर लिया है।

Monika
Published on: 21 Sep 2020 10:26 AM GMT
इमरान को झटका: पाकिस्तान में ही रची जा रही साजिश, किया गया गठबंधन
X
इमरान को झटका: पाकिस्तान में ही रची जा रही सजिस, किया गया गठबंधन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें इन दिनों अपने ही मुल्क में बढ़ती दिख रही हैं। हाल ही में इमरान खान के खिलाफ उनके देश की विपक्षी पार्टियां एकजुट हो गई हैं। बता दें, कि बीते रविवार को विपक्षी पार्टियों ने मिलकर पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था । जिसमें सभी दलों ने इसे ऑल पार्टी कॉन्फ्रेंस (एपीसी) का नाम दिया और इमरान खान को प्रधानमंत्री के पद से हटाने के लिए गठबंधन कर लिया है।

इमरान खान

ये भी पढ़ें:सुशांत के साथ इस बड़ी एक्ट्रेस ने काम करने से कर दिया था मना, अब सामने आई वजह

विरोध प्रदर्शन संभव

ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम के आयोजन के बाद इमरान खान सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू हो सकता है। इस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शामिल हुए, उन्होंने इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज की। आपको बता दें, कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंबे समय से बीमार चल रहे हैं, जिसके कारण उनका इलाज लंदन के अस्पताल में किया जा रहा है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उपाध्यक्ष आसिफ अली जरदारी भी इस वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में नावाव शरीफ के साथ कार्यक्रम का हिस्सा बने। जिसका आयोजन पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने किया था।

ये भी पढ़ें… पेड़ पर लड़कियों की लाश: खाना बनाकर निकली थी, फिर मिली ऐसी हालत में

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी शामिल

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बैठक के दौरान कहा कि उनका संघर्ष इमरान खान के खिलाफ नहीं बल्कि उऩ लोगों के खिलाफ है, जिन्होंने इमरान खान को सत्ता सौंपी है। उन्होंने आगे कहा, कि हमारी प्राथमिकता मौजूदा सरकार को गिराने की है ,क्योंकि चुनाव में गड़बड़ी कर इमरान खान को सत्ता में लाया गया है।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

ये भी पढ़ें…PM मोदी का तोहफा: बिहार में इन योजनाओं का हुआ उद्घाटन, अब होगा विकास

देश को कर रहे बर्बाद

नवाज का इमरान के सत्ता में रहने को ले कर कहा कि आज इमरान खान देश को बर्बाद कर रहे हैं। अगर आज ये सत्ता नहीं गिराई जाएगी, तो कब गिराई जाएगी? वहीं पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान में दुष्कर्म के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आतंकवादियों के फंडिंग ना रोकने पर एफटीएफ की कार्रवाई के डर से विपक्ष एकजुट हो गया है। पाकिस्तान में विपक्ष संसद के स्पीकर के खिलाफ आंदोलन करना चाहता है। इस सर्वदलीय सम्मेलन ने 26 सूत्रीय संयुक्त प्रस्ताव को भी अंगीकार किया जिसकी अगुवाई पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने की। इस प्रस्ताव में, देश में दोबारा पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने की मांग की गई है। जिसके बाद दो चरणों में देशभर में विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें…ट्रम्प को बड़ी कामयाबी: अरब देशों की दोस्ती से ईरान बैचेन, अब सऊदी की बारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story