×

बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: LOC पर होगा खात्मा, पाकिस्तान फिर से सहमा

पाकिस्तान को दोबारा से भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का डर लगा हुआ है। पाक को डर है कि भारत की तरफ से कभी भी कार्रवाई हो सकती है। उसे इस बात की आशंका है कि लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) और पाकिस्तान की सीमा पर भारत द्वारा बड़ी और खौफनाक कार्रवाई हो सकती है।

Newstrack
Published on: 10 Dec 2020 5:17 AM GMT
बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: LOC पर होगा खात्मा, पाकिस्तान फिर से सहमा
X
भारत से पाकिस्तान एक बार फिर सहमा हुआ है। पाकिस्तान को दोबारा से भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का डर लगा हुआ है। पाक को डर है कि भारत की तरफ से कभी भी कार्रवाई हो सकती है।

नई दिल्ली। भारत से पाकिस्तान एक बार फिर सहमा हुआ है। पाकिस्तान को दोबारा से भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का डर लगा हुआ है। पाक को डर है कि भारत की तरफ से कभी भी कार्रवाई हो सकती है। उसे इस बात की आशंका है कि लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) और पाकिस्तान की सीमा पर भारत द्वारा बड़ी और खौफनाक कार्रवाई हो सकती है। इस शंका से पाकिस्‍तान इतना ज्यादा घबरा गया है कि उसने अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रख दिया है। ऐसे में पाकिस्‍तान ने दावा किया है कि किसान आंदोलन (Farmer Protest) से ध्‍यान हटाने के लिए भारत यह कदम उठा सकता है।

ये भी पढ़ें... LOC पर आतंकियों का खात्मा: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, घंटों चली गोलियां

भारत ऐसा कर सकता

ऐसे में पाकिस्‍तान ने सैन्‍य सूत्रों की तरफ से ये दावा किया है। पाक ने लिखा है कि भारत आंतरिक और बाहरी दबाव से ध्‍यान हटाने के लिए झूठी सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकता है। लद्दाख और डोकलाम में अपनी ‘हार’ छिपाने के लिए भारत ऐसा कर सकता है। भारत की तैयारी LOC और भारत-पाक सीमा पर हमला करने की है। इस हमले की संभावना को देखते हुए पाकिस्‍तानी सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें...सेना पर आतंकी हमला: ग्रेनेड से ताबड़तोड़ हमले, सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन

ARMY फोटो-सोशल मीडिया

भारत झूठा ऑपरेशन

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कहा गया कि भारत झूठा ऑपरेशन चला सकता है जिससे देश में चल रही आंतरिक समस्‍याओं मसलन अल्‍पसंख्‍यकों से गलत व्‍यवहार, किसान आंदोलन और कश्‍मीर मुद्दे से ध्‍यान हटाया जा सके। घबराए पाकिस्‍तान ने यह भी दावा किया है कि भारत अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया और संगठनों में हो रही आलोचनाओं से असहज हो रहा है।

गौरतलब है कि भारत दो बार ऐसी स्‍ट्राइक कर पाकिस्‍तान को सबक सिखा चुका है। सन् 2016 में भारतीय सेना के पैरा कमांडोज ने उरी सैन्‍य कैंप पर हमले का बदला लेते हुए पीओके(POK) में सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी और कई आतंकी ठिकाने नष्‍ट कर दिए थे। जिसमें इस हमले में कई आतंकी और पाक सैनिक मारे गए थे।

ये भी पढ़ें...डरा कश्मीर: आतंकियों के 15 Kg बम से मचा हड़कंप, अलर्ट पर सेना

Newstrack

Newstrack

Next Story