×

सीमा पर हमला: अचानक ताबड़तोड़ गोलीबारी, आर्मी ने संभाला मोर्चा

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में LoC पर मौजूद संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

Shivani
Published on: 26 Sep 2020 2:19 PM GMT
सीमा पर हमला: अचानक ताबड़तोड़ गोलीबारी, आर्मी ने संभाला मोर्चा
X

श्रीनगर: कोरोना संकट के बीच इस साल जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशें नाकाम हुई तो तिलमिलाया पाकिस्तान लगातार सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन में लगा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना सीज फ़ायर उल्लंघन के जरिए भारतीय सेना को व्यस्त कर आतंकियों को सीमा पार कराने की साजिश में रहता है लेकिन भारतीय जवानों की मुस्तैदी से आतंकी और पाक आर्मी के मंसूबे लगातार फेल हो रहे।

राजौरी जिले में LoC पर संघर्ष विराम उल्लंघन

इसी कड़ी में एक बार फिर पाकिस्तान ने एलओसी पर संघर्ष विराम उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में LoC पर मौजूद अग्रिम इलाकों में संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे।

pakistan army cease fire violation in rajouri sector jammu kashmir

ये भी पढ़ें- चलती बस में गैंगरेप: पूरी रात महिला से दरिंदगी, सड़क पर फेंक कर फरार

पाकिस्तान सैनिकों ने की बिना वजह गोलाबारी

बताया जा रहा है कि नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से पाकिस्तान के सैनिक बिना वजह गोलाबारी करने लगे। हालाँकि भारतीय सेना ने पड़ोसी मुल्क को मुँह तोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्रवाई की। भारतीय सेना की ओर से बताया गया कि दोनों ओर से कई घटों गोलाबारी हुई हालंकि भारत की तरह से किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

ये भी पढ़ें- UN में बोले PM मोदी-दुनिया में बहीं खून की नदियां, तीसरे युद्ध से कम नहीं

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

वहीं पाकिस्तान की ओर से हो रही ये कार्रवाई उसकी विफलता और तिलमिलाहट को जाहिर करती है। हाल में खबर मिली थी कि पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से जम्मू-कश्मीर में हथियारों, गोला-बारूद, नशीले पदार्थों और हवाला के पैसों को छिपाकर भेजने का की कोशिश की। वह अब इस तरह से भारत की शांति को भंग करने की कोशिश में है।

pakistan army cease fire violation in rajouri sector jammu kashmir

ये भी पढ़ें- 350 हाथियों की मौत: बहुत ही दु:खद घटना से हिला देश, सामने आई सच्चाई

बता दें कि जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन आल आउट चल रहा है। ऐसे में कई क्षेत्र आतंक मुक्त कर दिए गए हैं। सेना ढूढ़ -ढूढ़ कर जम्मू कश्मीर में आतंकियों को मार रही है और आतंक को खत्म कर रही हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story