×

पाकिस्तान नाकाम! भारत ने कर दिया ये हाल, जल्द होगा खात्मा

जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से अब वहां की स्थिति कुछ सामान्य होती नजर आ रही है। बता दें कि राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि आतंकी संगठनों में स्थानीय युवाओं के नई भर्ती होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।

Vidushi Mishra
Published on: 18 April 2023 2:13 PM GMT (Updated on: 18 April 2023 7:15 AM GMT)
पाकिस्तान नाकाम! भारत ने कर दिया ये हाल, जल्द होगा खात्मा
X

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से अब वहां की स्थिति कुछ सामान्य होती नजर आ रही है। बता दें कि राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि आतंकी संगठनों में स्थानीय युवाओं के नई भर्ती होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।

यह भी देखें... एक और एयर स्‍ट्राइक! 30 आतंकवादियों को मिली दर्दनाक मौत

धमकाने के कुछ और मामले सामने आए

डीजीपी ने आगे कहा कि घाटी में आतंक वादियों द्वारा फल विक्रेताओं को धमकाने के कुछ और मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही स्थानीय पुलिस को भी घाटी की इस स्थिति के बारे में पता है और हमारा काम यह देखना है कि उन्हें कोई डरा न सके।

मीडिया से बातचीत में दिलबाग सिंह ने बताया कि 'आतंकी संगठनों में स्थानीय युवाओं की नई भर्तियों की कोई रिपोर्ट नहीं है। कुछ युवाओं को बहकाया गया था। लेकिन उनमें से कई को हम वापस लाने में सफल रहे।

आगे उन्होंने कहा, कुछ जगह घुसपैठ भी होने की खबरें हैं और पिछले महीने गुलमर्ग सेक्टर में दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को सेना ने पकड़ा था।'

आपको बता दें कि 4 सितंबर को सेना ने कहा था कि घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवादियों को भेजने की पूरी कोशिश कर रहा है।

यह भी देखें... RSS की कार से दुर्घटना! मासूम बच्चे की हुई दर्दनाक मौत

पाकिस्तान के दो आतंकवादी

इस वीडियो क्लिप्स में दिखाया गया कि पाकिस्तान के दो आतंकवादी- मोहम्मद खलील और मोहम्मद नजीम को 21 अगस्त को गुलमर्ग सेक्टर में गिरफ्तार किया गया था। जोकि लश्कर-ए-तैयबा संगठन के हैं। ये दोनों आतंकी रावलपिंडी के रहने वाले थे।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने घाटी की मौजूदा स्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि घाटी में जिंदगी पटरी पर लौट रही है और बच्चे स्कूल व कर्मचारी दफ्तरों में जा रहे हैं।

हालांकि घाटी में आतंकियों ने फल विक्रेताओं को डराया-धमकाया है ताकि वह फल इकट्ठा न करें। लेकिन लोग ऐसा कर रहे हैं। डीजीपी ने बुधवार को कहा कि घाटी के बाहर के बाजारों में फल पहुंचाने के लिए दक्षिणी कश्मीर के जिले से 230 ट्रक रवाना हुए।

यह भी देखें... अरबपति बेटी! 22 साल में पिता ने बनाया अमीर, अब पहुंची ईडी की नोटिस

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही अपनी हरकतों के जरिए भारत में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन भारत हर मोड़ हर कदम पर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story