×

पाकिस्तान का दोहरा चरित्र उजागर, पहले भारत से गिड़गिड़ाया फिर...

पाकिस्तान ने मंगलवार को भारतीय सेना से अपील कि वह अपनी कार्रवाई रोक दे। पाक सेना ने कुछ विदेशी अधिकारियों और पत्रकारों को उस क्षेत्र में ले गई जहां भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों पर कार्रवाई की थी।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Oct 2019 9:40 AM GMT
पाकिस्तान का दोहरा चरित्र उजागर, पहले भारत से गिड़गिड़ाया फिर...
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने मंगलवार को भारतीय सेना से अपील कि वह अपनी कार्रवाई रोक दे। पाक सेना ने कुछ विदेशी अधिकारियों और पत्रकारों को उस क्षेत्र में ले गई जहां भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों पर कार्रवाई की थी। सबसे बड़ी बात यह है कि इस मौके पर पाक सेना के भारतीय सेना से अपील की थी कि वह इस दौरे के बीच अपनी कार्रवाई रोके रखे ताकि विदेशी अधिकारियों को कोई नुकसान न पहुंचे।

यह भी पढ़ें...विपक्ष को बड़ा झटका! 6 विधायकों ने थामा कमल, चुनाव से पहले मचा हड़कंप

भारत ने इस दौरान पूरी तरह से संघर्ष विराम जारी रखा, लेकिन पाकिस्तना ने अपना दोहरा चरित्र दिखाते हुए इस बीच गोलीबारी शुरू कर दी। बालाकोट और मेंढर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। लेकिन इस दौरान भारतीय जवानों ने संयम बरती।

यह भी पढ़ें...BCCI में नया दौर शुरू,सौरव गांगुली ने अपनी टीम के साथ संभाली जिम्मेदारी

इसके पीछे पाकिस्तान की मंशा भारत की छवि खराब करने की थी। अगर पत्रकारों और विदेश अधिकारियों के सामने अगर भारत कोई जवाबी कार्रवाई में कुछ होता तो वह इसे भारत के खिलाफ प्रचार के तौर पर इस्तेमाल करता। लेकिन भारतीय सेना ने संयम बरतते हुए पाकिस्तान के दोहरे चरित्र को फिर से बेनकाब कर दिया।

यह भी पढ़ें...आज सरकार का बड़ा फैसला! इस दिवाली मौजा-ही-मौजा, यहां जाने पूरी डीटेल

बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रहा है। जवाबी कार्रवाई करते हुए भारत ने तंगधार सेक्टर के सामने पीओके में आतंकी कैंपो पर अटैक किया था। भारत के इस कार्रवाई में कई आतंकी और पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए थे।

पाकिस्तान लगातार गलत साबित करने में लगा है। इसीलिए उसने विदेश अधिकारियों और पत्रकारों को उस इलाके का दौरा कराया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story