इतना गिरा पाकिस्तान! जबरन करा रहा धर्म-परिवर्तन, इमरान जानकर भी अंजान

पाकिस्तान में अब धर्म-परिवर्तन का मामला सामने आया है। जिसमें एक सिख लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला है। जो बढ़ता ही जा रहा है। इस सिख लड़की का अपहरण करके धर्म-परिवर्तन कराया गया है।

Published by Vidushi Mishra Published: August 30, 2019 | 12:18 pm
Modified: August 30, 2019 | 12:25 pm
इतना गिरा पाकिस्तान! जबरन करा रहा धर्म-परिवर्तन, इमरान जानकर भी अंजान

इतना गिरा पाकिस्तान! जबरन करा रहा धर्म-परिवर्तन, इमरान जानकर भी अंजान

नई दिल्ली : पाकिस्तान में अब धर्म-परिवर्तन का मामला सामने आया है। जिसमें एक सिख लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला है। जो बढ़ता ही जा रहा है। इस सिख लड़की का अपहरण करके धर्म-परिवर्तन कराया गया है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिख लड़की के अपहरण और धर्म-परिवर्तन की घटना चौंकाने वाली है।

यह भी देखें… बुरे फंसे पूर्व मुख्यमंत्री: करोड़ों की प्रोपर्टी बांट रखी थी करीबियों को

पाक पीएम से की बात

पंजाब के सीएम ने इस धर्म-परिवर्तन के मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की। इसके साथ पंजाब पीएम ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अपील की, कि वह मामले को अपने पाकिस्तानी समकक्ष से सामने जरूर उठाएं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से दोनों देशों के बीच विवाद बढ़ गया है। पाकिस्तान आए दिन भारत में अशांति फैलाने के लिए कोई-न-कोई प्रयास करता रहता है।

इसी के साथ जम्मू कश्मीर को लेकर कर चल रहे तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर को लेकर आज बैठक करेंगे। दोनों देशों के बीच होने वाली इस कमेटी की ये बैठक डेरा बाबा नानक में जीरो प्वांइट पर होने वाली है।

यह भी देखें… भारत-पाक की बैठक: देखते हैं क्या निष्कर्ष निकलता है करतारपुर कॉरिडोर को लेकर

श्रीनगर में शुक्रवार को जामिया समेत राजधानी की कई बड़ी मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगा दी गई है। नमाज अदा करने के लिए लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों के आस-पास की मस्जिदों में ही नमाज अदा करें।

इसके अलावा आर्मी चीफ बिपिन रावत का सरहद पर आज सेना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए श्रीनगर दौरा करेगें। आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद सेना प्रमुख का यह पहला घाटी का दौरा है।

यह भी देखें… पाकिस्तान ने की 10 बार ऐसी हरकत, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब