पाकिस्तान झल्ला उठा: भारत के प्रहार से बौखलाये इमरान, सरहद पर अलर्ट हुई सेना

आतंकियों द्वारा सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन लगातार हो रहा है। बीते दिनों हंदवाड़ा हमले में अपने 5 वीर जवानों को खो देेने के बाद भारतीय सेना ने हिज्बुल के कश्मीर प्रमुख आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया था।

Vidushi Mishra
Published on: 12 May 2020 12:46 PM GMT
पाकिस्तान झल्ला उठा: भारत के प्रहार से बौखलाये इमरान, सरहद पर अलर्ट हुई सेना
X

नई दिल्ली। महामारी के इस संकट भरे दौर में आतंकियों के खिलाफ देश की कार्रवाही चल रही है। आतंकियों द्वारा सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन लगातार हो रहा है। बीते दिनों हंदवाड़ा हमले में अपने 5 वीर जवानों को खो देेने के बाद भारतीय सेना ने हिज्बुल के कश्मीर प्रमुख आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया था। इस पर आतंक को बहुत बड़ा झटका लगा था। ऐसे में अब पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। गुप्त खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी आर्मी फायरिंग की आड़ में बैट एक्शन को अंजाम देने की कोशिश में लगी है।

ये भी पढ़ें...यदि आप को है खबरों की समझ तो न्यूजट्रैक को चाहिए युवा रिपोर्टर

मुजाहिद बटालियन तैनात

गुप्त सूत्रों के अनुसार, दुश्मन देश पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास मुजाहिद बटालियन तैनात किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि भारत के केजी सेक्टर, बीजी सेक्टर, उरी, राजौरी, पूंछ और मेंढर सेक्टर के सामने पाकिस्तान मुजाहिद बटालियन की मदद से भारी घुसपैठ करा सकता है।

साथ ही गुप्त सूत्र ये भी बताते हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर में लॉन्च पैड के पास आतंकी जैश के साथ ही बड़ी संख्या में अफगानी आतंकी देखे गए। लीपा लॉन्च पैड जम्मू कश्मीर के तंगधार और उरी सेक्टर के सामने पड़ता है।

ये भी पढ़ें...ये कैसा लॉकडाउन, बीजेपी विधायक के बेटे ने नेशनल हाइवे पर की घुड़सवारी

102 एमएम मोर्टार तैनात

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान राजौरी के सामने आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सेना की मौजूदगी बढ़ा रहा है। कश्मीर के राजौरी के सामने पीओके में पाकिस्तान ने 102 एमएम मोर्टार तैनात किया गया है।

दुश्मन पाकिस्तान की सेना 102 एमएम मोर्टार के तहत आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए कवर फायर देने की कोशिश में है।वैसे ज्यादातर घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान इस तरह के मोर्टार का उपयोग नहीं करता था।

ये भी पढ़ें...कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार है भत्तों की बंदी: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story