×

भारत में आतंकी हमले के लिए ISI की खतरनाक साजिश, जानकर कान हो जाएंगे खड़े

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। तिलमिलाया पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Oct 2019 9:31 AM GMT
भारत में आतंकी हमले के लिए ISI की खतरनाक साजिश, जानकर कान हो जाएंगे खड़े
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। तिलमिलाया पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रही है। सीमा पार से आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने को लेकर आईएसआई और पाक सेना नए-नए तरीके अपना रही है।

खुफिया एजेंसियों को मुताबिक अब पाकिस्‍तान भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए नई चाल चला है। अब वह

नेपाल और बांग्‍लादेश से मदद ले रहा है। साथ ही जम्‍मू और कश्‍मीर में आतंकियों को पैसा देने के लिए नकली चीनी युआन के बदले असली भारतीय मुद्रा हासिल कर रहा है।

यह भी पढ़ें...अगर इस नेता से कांग्रेस-NCP मिला लेतीं हाथ, तो महाराष्ट्र में हार जाती BJP

लेकिन घाटी में भारतीय सेना की सख्ती और सुरक्षा बलों की तैनाती की वजह पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा है। लाइन ऑफ कंट्रोल पर सेना और इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसफ की मुस्तैदी की वजह से घुसपैठ में भी कमी आई है।

खुफिया एजेंसी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए भारत-नेपाल सीमा को चुना है। आईएसआई ने आतंकी घुसपैठ करवाने के लिए रक्सौल-बीरगंज, कृष्णानगर-बदनी और रुपईडीहा-नेपालगंज को रचा है।

यह भी पढ़ें...अमित शाह से मिले JJP नेता दुष्‍यंत चौटाला, जानिए क्या हुई बात

आईएसआई का प्लान है कि आतंकियों को पाकिस्‍तान से पहले काठमांडू लाया जाए। फिर काठमांडू से ऊपर बताए गए रास्तों से भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाई जाए। खुफिया एजेंसियों को ये आशंका है कि अब तक इस रास्ते से कई आतंकी भारत की सीमा में दाखिल भी हो चुके हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें...यहां बहुमत से दूर BJP ऐसे बनाएगी सरकार, जानिए पूरा प्लान

कहा जाता है कि काठमांडू में पाकिस्तान दूतावास में ज्यादातर आईएसआई के लोग हैं और ये उनका ऑपरेशनल गढ़ भी है। काठमांडू का ठमेल इलाका कश्मीरियों का गढ़ है। यहां पर आईएसआई के लोगों ने जाल फैला रखा है। यह पैसा ट्रांसफर होता है आतंकियों को।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story