×

नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: चीन-नेपाल का ले रहा सहारा, भारत के खिलाफ रची साजिश

चीन और भारत के पड़ोसी देश नेपाल के बीच तनाव पर पाकिस्तान अपनेे लिए नए-नए तरीके तलाश रहा है। पाकिस्तान इसकी आड़ में ही भारत पर तमाम बेबुनियादी आरोप थोंप रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 4 Jun 2020 7:44 AM GMT
नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: चीन-नेपाल का ले रहा सहारा, भारत के खिलाफ रची साजिश
X

नई दिल्ली। चीन और भारत के पड़ोसी देश नेपाल के बीच तनाव पर पाकिस्तान अपनेे लिए नए-नए तरीके तलाश रहा है। पाकिस्तान इसकी आड़ में ही भारत पर तमाम बेबुनियादी आरोप थोंप रहा है। इसको लेकर पाकिस्तान भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान भी दे रहा है। चीन का भारत सीमा मुद्दे पर खुलकर साथ देने के बाद अब पाकिस्तान ने भारत को धमकी भी दी है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली बॉर्डर सील मामला: सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को दिया आदेश, कहा-जल्द करें ये काम

भारत आग से खेलने की कोशिश ना करे

ऐसे में पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिकार ने बुधवार को कहा कि भारत अगर कोई भी सैन्य दुःसाहस करता है तो उसे "अनियंत्रित" परिणाम भुगतने होंगे। भारत आग से खेलने की कोशिश ना करे।

बता दें, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिकार ने एक इंटरव्यू में ये सभी बातें कहीं हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता इफ्तिकार ने अपने शीर्ष नेतृत्व की ही तरह भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया।

आगे सेना प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर में असंतोष दबाने के लिए भारतीय सेना कश्मीरी युवाओं को प्रताड़ित कर रही है। हालांकि, ऐसी प्रताड़ना के गंभीर इल्जाम पाकिस्तान सेना पर बलूचिस्तान में दशकों से लगते रहे हैं। अब तो पख्तूनों की तरफ से भी पाकिस्तानी सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठ रही है।

ये भी पढ़ें...22 लाख की लूट का खुलासाः ऐसे अंजाम दिया था वारदात को, पांच गिरफ्तार

एलओसी से कोरोना संक्रमित आतंकवादियों

साथ ही पुराना दावपेंच दोहराते हुए पाक सेना के प्रवक्ता ने कहा कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ फर्जी फ्लैग ऑपरेशन चलाना चाहता है और इसके लिए वह अभी से भूमिका बना रहा है।

आगे इफ्तिकार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान पर एलओसी से कोरोना संक्रमित आतंकवादियों को भेजने जैसे हैरतअंगेज आरोप लगाए हैं।

इसी कड़ी में पाक सेना प्रवक्ता इफ्तिकार ने कहा, भारतीय सैन्य नेतृत्व पाकिस्तान से घुसपैठ की बात कर रहा है जिससे उनकी ही क्षमता पर सवाल खड़े होते हैं।

ये भी पढ़ें...देश भर में अब तक हुई कोरोना वायरस के 42,42,718 सैंपल की जांच

एक फर्जी फ्लैग ऑपरेशन

आगे कहते हैं एलओसी पर तमाम सुरक्षा मानकों और घुसपैठ रोकने के लिए उठाए गए तमाम कदमों के बाद कोई दुनिया के सबसे बड़ी सैन्य मौजूदगी वाले इलाके में घुसपैठ कैसे कर सकता है?

पाक सेना प्रवक्ता ने कहा, भारत की सारी गतिविधियां इस बात का इशारा हैं कि आने वाले कुछ महीनों में पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य दु:साहस को अंजाम देने का पैनोरमा तैयार किया जा रहा है। हमारे प्रधानमंत्री और आर्मी चीफ स्टाफ दोनों ने आगाह किया है कि भारत में पाकिस्तान के खिलाफ एक फर्जी फ्लैग ऑपरेशन की योजना बनाई जा रही है।

ये भी पढ़ें...संकट में ये व्यवसाय: लोगों पर आई ऐसी मुसीबत, खर्चा चलाना हुआ मुश्किल

वहां शर्मिंदगी का सामना कर रहे

सेना प्रवक्ता ने भारत के कथित फर्जी फ्लैग ऑपरेशन के कारण भी गिना दिए। भारत कई मोर्चों पर शर्मिंदगी झेल रहा है। भारत और चीन के बीच सीमा रेखा पर हालात। वे वहां शर्मिंदगी का सामना कर रहे हैं और वे इसे छिपाना चाहते हैं।

भारत पर तीखे शब्दों पर वॉर करते हुए इफ्तिकार ने कहा, "भारत-नेपाल सीमा पर भी उन्होंने शर्मिंदगी झेली। फिर अपने घर में वे महामारी को लेकर तमाम मुद्दों से जूझ रहे हैं, मजदूरों के पलायन ने पूरी दुनिया को दिखा दिया कि भारत में किस तरह का प्रबंधन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...गेहूं मोबाइल केंद्र की शुरूआत, अब किसान के दरवाजे पर होगी खरीद

बयानबाजी में व्यस्त

आगे कहते हुए महामारी का वायरस तेजी से फैल रहा है और भारत की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से डामाडोल हो गई है।"

आगे उन्होंने कहा- एक सेना प्रवक्ता होने के नाते मैं कहना चाहूंगा कि अगर भारत पाकिस्तान की तरफ आगे बढ़ने की कोशिश करेगा तो पाकिस्तान भी पूरी ताकत से जवाब देगा. इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। हम तैयार हैं, हम जवाब देंगे और पूरी ताकत से देंगे।"

बात ये है कि पाकिस्तान बहुत बुरी स्थित में हैं। आर्थिक स्थितियां तो पहले से ही धड़ाम हैं उस पर महामारी ने ऊपर चार चांद लगा दिये हैं। पाक पर महामारी महामारी को लेकर डिफॉल्टर बनने का खतरा मंडरा रहा है। लेकिन फिर भी पाक सेना अपने देश की समस्याओं पर नहीं भारत के लिए ज्यादा चिंतित है।

ये भी पढ़ें...युवक ने बालिका पर चाकू से किया वार, फिर उठा लिया ये खौफनाक कदम

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story