×

सेना के 13 दिन: कांप उठा पाकिस्तान, 16 आतंकियों संग मारा गया इनका आका

सुरक्षाबलों और आंतकियों की मुठभेड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में 20 घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 April 2020 7:58 AM GMT
सेना के 13 दिन: कांप उठा पाकिस्तान, 16 आतंकियों संग मारा गया इनका आका
X
कांपा पाकिस्तान: सेना के सिर्फ 13 दिन, 16 आतंकियों संग मारा गया इनका आका

नई दिल्ली। सुरक्षाबलों और आंतकियों की मुठभेड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में 20 घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मंगलवार को मारा था। वहीं मंगलवार शाम से शुरू हुई मुठभेड़ बुधवार सुबह तक चली। मारे गए आतंकियों में एक अंसार गजवा-तुल-हिंद (एजीएच) का चीफ बुरहान कोका भी बताया जा रहा है। फिलहाल इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इलाके में मारे गए आतंकियों के पास से 2 एके राइफल, 1 पिस्टल समेत कई हथियार और गोला-बारूद के साथ बेहद आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है।

ये भी जरूर पढ़ें...बेमौसम बरसात से कई राज्यों में मची तबाही, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

कई हुए घायल

चल रही मुठभेड़ में सेना के 2 जवानों और एक महिला सहित दो स्थानीय नागरिक भी घायल हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों ने अली मोहम्मद बेग नाम के एक नागरिक को घर के बाहर गोली मार दी। उसकी हालत गंभीर है। उसे हंदवाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके बाद बेटे को गोली लगने की जानकारी मिलने के बाद उसकी मां को दिल का दौरा पड़ गया। फिर जल्दी से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

तलाशी अभियान चलाया

आपको बता दें कि मंगलवार शाम चार बजे सुरक्षाबलों को मेलहूरा इलाके में एजीएच चीफ बुरहान कोका के साथियों के साथ छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

ये भी जरूर पढ़ें...बड़ा फैसला, 3 मई के बाद क्या करना है सरकार ने बना ली रणनीति

इसी बीच आतंकियों ने तलाशी कर रहे दल पर फायरिंग कर दी। करीब 20 घंटे चली इस मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया।

आतंकियों के संगठन की पहचान

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की। साथ ही ये भी कहा कि मारे गए आतंकियों और उनके संगठन की पहचान नहीं हो पाई है।

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार, मारे गए आतंकियों में शोपियां का बुरहान कोका, आरवनी बिजबिहाड़ा का नासिर भट और कुलगाम का उमर फिदाइन शामिल है। उनके परिवार वालों को पहचान के लिए बुलाया गया है।

ये भी जरूर पढ़ें...सुप्रीमकोर्ट ने कहा- बैंक RBI के 27 मार्च के सर्कुलर का पालन नहीं कर रहे हैं, इस मामले को RBI देखे

13 दिन 16 आतंकी

बता दें कि लगातार चल रही मुठभेड़ में मेलहूरा में 22 अप्रैल को भी एजीएच के 4 आतंकी मारे गए थे। मंगलवार-बुधवार की मुठभेड़ में तीन और आतंकी मारे गए हैं।

वहीं इसके साथ ही पिछले 13 दिन में दक्षिण कश्मीर के शोपियां, कुलगाम और पुलवामा जिलों में 16 आतंकी और दो ओजीडब्ल्यू मारे जा चुके हैं। सेना में बड़ी होशियारी के साथ आतंकियों का सफाया किया है।

ये भी जरूर पढ़ें...ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन बने पिता, मंगेतर कैरी ने दिया बेटे को जन्म

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story