×

नेपाल के PM ओली की कुर्सी बचाएंगे इमरान खान! किया ये बड़ा एलान

नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी में सियासी घमासान काफी बढ़ गया है। कुर्सी बचाने की प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की हर कोशिशें नाकाम होती दिख रही हैं। उनकी कुर्सी पर लगातार खतरा मंडरा रहा है।

Newstrack
Published on: 1 July 2020 2:45 PM GMT
नेपाल के PM ओली की कुर्सी बचाएंगे इमरान खान! किया ये बड़ा एलान
X

नई दिल्ली: नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी में सियासी घमासान काफी बढ़ गया है। कुर्सी बचाने की प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की हर कोशिशें नाकाम होती दिख रही हैं। उनकी कुर्सी पर लगातार खतरा मंडरा रहा है। इस बीच अब ओली सरकार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने समर्थन देने का निर्णय है।

बता दें कि पाकिस्तान में पधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खुद खतरे में है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आतंकी को शहीद बताने वाले इमरना खान केपी ओली की कुर्सी कैसे बचाते हैं। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली कम्युनिस्ट पार्टी में विद्रोह के लिए भारत को दोषी ठहरा रहे हैं। लेकिन वह अपनी पार्टी के भीतर खुद को अलग-थलग हो गए हैं। अब इमरान खान ने ओली के साथ देने का फैसला लिया है।

प्रधानमंत्री केपी ओली ने रविवार को विरोधियों पर उन्हें सत्ता से बाहर करने की कोशिश करने का आरोप मढ़ा था। उन्होंने कहा था कि नेपाल के नए नक्शे में लिपुलेख, कालापानी, और लिम्पियाधुरा को शामिल करने के कारण नेपाल में भारत और राजनेता उन्हें हटाने की साजिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार की स्कीम: सड़क हादसे में घायलों को मिलेगा ये फायदा, जानिए डिटेल्स

केपी शर्मा ओली के इस आरोप ने उनकी और मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसके बाद पुष्प कमल दहल प्रचंड जैसे प्रतिद्वंद्वी नेताओं ने मांग की है कि वे पार्टी और सरकार में अपनी नेतृत्वकारी भूमिका छोड़ दें। इससे पहले ओली को दो पदों में से एक को बनाए रखने का विकल्प दिया गया था।

यह भी पढ़ें...सत्ता बंटवारे से बनी प्रचंड-ओली में दरार

इमरान खान ने पीएम ओली को समर्थन देने का फैसला उस समय दिया है जब वह सत्ता में बने रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक इस्लामाबाद ने नेपाली विदेश मंत्रालय को इमरान खान के फोन कॉल के लिए एक समय तय करने के लिए औपचारिक संदेश दिया।

यह भी पढ़ें...इस चाइनीज ऐप से अलग हुए PM मोदी, अकाउंट किया डिलीट

इमरान ने भारत पर लगाया आतंकी हमले का आरोप

बता दें कि इमरान खान ने भारत पर कराची स्टॉक एक्सचेंज में आतंकवादी हमले का भी आरोप मढ़ दिया है, तो वहीं पीएम ओली भारत पर अपनी सरकार को हटाने का आरोप लगा रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story