×

भारतीयों का दुश्मन पाकिस्तान: ऐसे बना रहा निशाना, सरकार ने किया खुलासा

केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार को संसद में बताया कि पाकिस्तान की तरफ से अफगानिस्तान में काम कर रहे भारतीय पेशेवरों को तरह तरह से निशाना बनाया जा रहा है।

Shreya
Published on: 21 Sep 2020 1:31 PM GMT
भारतीयों का दुश्मन पाकिस्तान: ऐसे बना रहा निशाना, सरकार ने किया खुलासा
X
भारतीयों का दुश्मन पाकिस्तान: ऐसे बना रहा निशाना, सरकार ने किया खुलासा

नई दिल्ली: पाकिस्तान हमेशा से ही भारतीयों पर हमले और उनकी निंदा करने का मौका तलाशता रहता है। वो कई तरह से भारतीयों को टारगेट करता आया है। वो अपने जमीन से तो भारतीयों को निशाना बनाता ही है, वहीं अब वो इसके लिए दूसरे देशों का भी इस्तेमाल करने से नहीं चूक रहा है। इस बात का खुलासा केंद्र सरकार ने संसद में किया है।

केंद्र की मोदी सरकार ने आज यानी सोमवार को संसद में बताया कि पाकिस्तान की तरफ से अफगानिस्तान में काम कर रहे भारतीय पेशेवरों को तरह तरह से निशाना बनाया जा रहा है। सरकार ने बताया कि बीते 12 सालों के दौरान अफगानिस्तान में विकास परियोजनाओं में काम करने वाले कई भारतीयों पर हमले हुए और कितने ही लोगों को अगवा किया गया।

चार भारतीयों को आतंकवादी घोषित कराने की कोशिश

लोकसभा में विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने सोमवार को एक लिखित जवाब बताया कि पाकिस्तान की तरफ से पिछले साल दिसंबर से चार भारतीयों को UN सिक्यॉरिटी काउंसिल के रेजोलूशन 1267 के तहत आतंकवादी करार कराने की कोशिश की गई, जो कि पहले अफगानिस्तान में काम कर चुके हैं। हालांकि आंतरिक प्रक्रिया के आधार 1267 प्रतिबंध कमेटी ने इस अपील को ठुकरा दिया था।

यह भी पढ़ें: ड्रग्स में श्रद्धा का नाम: पर्सनल चैट से हुआ खुलासा, बॉलीवुड का काला सच सामने

V Muralitharan कई भारतीयों पर किया अटैक (Photo- Social Media)

कई भारतीयों पर किया अटैक

वी मुरलीधरन ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से अफगानिस्तान में काम कर रहे भारतीय पेशेवरों को कई तरह से टारगेट किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 12 सालों में अफगानिस्तान में विकास कार्यों में काम करने वाले कई भारतीयों पर अटैक किया गया और उनका किडनैप किया गया। साथ ही वहां पर भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावासों को भी निशाना बनाया गया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का पर्दाफाश: इमरान की असलियत आई सामने, ऐसे कंट्रोल हुआ कोरोना

सरकार की मदद से नागरिकों को भारत ने कराया मुक्त

विदेश राज्य मंत्री ने संसद में अपने लिखित जवाब में बताया कि अफगानिस्तान सरकार की सहायता की वजह से भारत ने कई नागरिकों को मुक्त कराने में सफलता हासिल की है। मई 2018 में अगवा किए गए सात भारतीय इंजीनियर्स को अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच बातचीत से पहले मुक्त कराया गया।

यह भी पढ़ें: लग्जरी कार से हो रही थी गांजे की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चेतावनी

मंत्री ने कहा कि भारत सरकार की कोशिशों का ही नतीजा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय की चिंता पाकिस्तान से आने वाले आतंकवाद पर बढ़ी है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने पिछले साल फरवरी में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है और पाकिस्तान से कई देशों में यह भी कहा है कि वह आतंकवाद के लिए अपनी जमीन का इस्तेमाल ना होने दे।

यह भी पढ़ें: प्रियंका का अल्टीमेटम: वीडीओ भर्ती को लेकर योगी सरकार को घेरा, मांगा जवाब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story