×

पाकिस्तान का पर्दाफाश: इमरान की असलियत आई सामने, ऐसे कंट्रोल हुआ कोरोना

कोरोना वायरस को लेकर पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के दावे की पोल खुल चुकी है और पाकिस्तान में कोरोना के मामले घटने की सही वजह सामने आ गई है।

Shreya
Published on: 21 Sep 2020 12:34 PM GMT
पाकिस्तान का पर्दाफाश: इमरान की असलियत आई सामने, ऐसे कंट्रोल हुआ कोरोना
X
पाकिस्तान में ऐसे कम हुआ कोरोना वायरस

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी (Corona virus) का प्रभाव बहुत ज्यादा कम हो चुका है। इसके लिए पाकिस्तान WHO से लेकर UN तक से तारीफें पा चुका है। PAK की इमरान खान सरकार ने देश में कोरोना पर नियंत्रण पाने पर हर तरफ से तारीफें पाने की कोशिश कीं और बेफिजूल की योजनाओं का डंका भी खूब पीटा है। लेकिन अब सरकार के दावे की पोल खुल चुकी है और पाकिस्तान में कोरोना के मामले घटने की सही वजह सामने आ गई है।

डॉक्टर ने कोरोना संक्रमण कम होने की बताई वजह

दरअसल, नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेमाटोलॉजी की डॉक्टर समरीन कुलसूम ने सरकार के दावे की पोल खोलते हुए पाकिस्तान में कोरोना के मामले घटने की सही वजह बताई है। एक रिपोर्ट में डॉ. समरीन ने लिखा है कि किसी भी वायरल संक्रमण के संपर्क में आने के बाद शरीर में एंटीबॉडीज पैदा हो जाती हैं। ये एंटीबॉडीज इंफेक्शन से लड़ने में इंसान की मदद करती है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका का अल्टीमेटम: वीडीओ भर्ती को लेकर योगी सरकार को घेरा, मांगा जवाब

Corona Virus इम्यूनिटी डेवलप होने के चलते कोविड मामलों में आई भारी कमी (फोटो- सोशल मीडिया)

इम्यूनिटी डेवलप होने के चलते कोविड मामलों में आई भारी कमी

रिपोर्ट में बताया गया है कि जुलाई 2020 तक कराची की 40 फीसदी आबादी कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित थी, हालांकि इनमें से 90 फीसदी में कोविड के लक्षण नहीं थे। रिपोर्ट के मुताबिक, कराची में लोगों की इम्यूनिटी में सुधार होने की वजह से वहां कोविड के मामलों में भारी कमी आई है। साथ ही मृत्यु दर में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। जिसे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने खुद स्वीकारा भी है।

यह भी पढ़ें: किसान बिल का विरोध: आप और भकियू ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बड़ी संख्या में लोगों के शरीर में डेवलप हुई इम्यूनिटी

पाकिस्तान के एक लोकप्रिय अखबार से बातचीत करते हुए डॉ. समरीन ने कहा कि जुलाई से सितंबर महीने के बीच कराची की 60 फीसदी आबाजी में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडीज विकसित हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि कराची के साथ-साथ पूरे देश में कई वायरल संक्रमण है, जिसकी वजह से बड़ी तादाद में लोगों के शरीर में इम्यूनिटी डेवलप हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: अब हाथ नहीं मल सकते: सबने नजरंदाज की महामारी की चेतावनी, कीमत चुकानी पड़ेगी

Covid कोरोना की दूसरी लहर में सुरक्षित रहेगा पाकिस्तान (फोटो- सोशल मीडिया)

कोरोना की दूसरी लहर में सुरक्षित रहेगा देश

नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेमाटोलॉजी की डॉक्टर ने दावा किया है कि पाकिस्तान में कोविड-19 की दूसरी लहर आने पर बहुत कम लोगों को इससे नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि अगर देश की 60 से 70 फीसदी आबादी की इम्यूनिटी डेवलप हो जाती है तो कोरोना की दूसरी लहर आने पर देश सुरक्षित रहेगा। इसके बाद वैक्सीन की भी कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: UP में अब अंधाधुंध होगा सड़क बनाने का काम, केशव बोले पैसों की नहीं कोई कमी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story