×

वाह रे पाकिस्तान: तू तो रमजान में भी पाक नहीं, आखिर कौन करता है ऐसा

पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी इफ्तार की तैयारी में जुटे एक परिवार पर कहर के काल बन गई। चल रहे रोजे का पालन करने वाले इस परिवार का 16 वर्षीय नौजवान युवक गुलफराज अहमद भूखे- प्यासे ही दुनिया से चला गया।

Vidushi Mishra
Published on: 1 May 2020 10:46 AM GMT
वाह रे पाकिस्तान: तू तो रमजान में भी पाक नहीं, आखिर कौन करता है ऐसा
X

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बीते कई दिनों से आतंकियों द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। लेकिन इन हालातों में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी इफ्तार की तैयारी में जुटे एक परिवार पर कहर के काल बन गई। चल रहे रोजे का पालन करने वाले इस परिवार का 16 वर्षीय नौजवान युवक गुलफराज अहमद भूखे- प्यासे ही दुनिया से चला गया। घर के आंगन में बैठे गुलफराज के सीने में बाहर से गिरे मोर्टार के स्प्लिंटर जा घुसे, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ये दर्दनाक घटना गुरुवार की है, तबसे गांव में मातम छाया हुआ है।

ये भी पढ़ें...उद्धव ठाकरे की कुर्सी से संकट टला, आयोग ने दी MLC चुनाव कराने की अनुमति

रोजा इफ्तार के समय का इंतजार कर रहा था

स्थानीय गांव के लोगों के मुताबिक, मोहम्मद रशीद का बेटा गुलफराज होनहार लड़का था। वह पढ़ाई के साथ एनसीसी एवं अन्य गतिविधियों में भी हमेशा आगे रहता था।

तभी गुरुवार शाम करीब सवा सात बजे जब घर के लोग रोजा इफ्तारी की तैयारी कर रहे थे, तो गुलफराज अपने घर के आंगन में रोजा इफ्तार के समय का इंतजार कर रहा था। लेकिन उसी समय एक पाकिस्तानी मोर्टार आंगन में आकर फटा। जिससे स्प्लिंटर सीधे उसके सीने में जा घुसा, मौके पर ही युवक की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...मिलिए ऐसे बिजनेस टायकून्स से, कोई एक रुपए तो कोई बिना सैलरी के कर रहा काम

हमारा बच्चा हमसे छीन लिया

हुई गोलाबारी को लेकर गांव वालों का कहना है कि वैसे तो हमारे लिए दशकों से ही हर समय जंग का माहौल ही बना रहता है लेकिन जबसे जम्मू कश्मीर केन्द्र शासित प्रदेश बना है तब से हर दिन हमारे लिए जंग हो रही है।

आगे बताया कि हमने सोचा था कि रमजान का मुकदस महीना शुरू होने पर शायद नियंत्रण रेखा पर कुछ समय के लिए गोलाबारी शांत होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पहले रमजान से ही पाकिस्तानी सेना की तरफ से हर दिन हमारे गांव को निशाना बनाकर गोलाबारी की जा रही है और आज तो हमारा बच्चा हमसे छीन लिया गया। अब भला हमारे लिए इससे ज्यादा क्या जंग होगी।

ये भी पढ़ें...गरजा ट्रंप कांपा चीन: मौतों का ढेर बना अमेरिका अब बदला लेने को हुआ तैयार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story