×

शैतान बन रहे लोग: फिर मेडिकल टीम पर हमला, 3 योद्धा जख्मी

कोरोना योध्दाओं पर अभद्रताओं और हमले की घटनाएँ कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ऐसे में अब राजस्थान से मामला सामने आया है। यहां पुलिस टीम पर हमला किया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 April 2020 7:40 AM GMT
शैतान बन रहे लोग: फिर मेडिकल टीम पर हमला, 3 योद्धा जख्मी
X
शैतान बन रहे लोग: फिर मेडिकल टीम पर हमला, 3 योध्दा जख्मी

नई दिल्ली। कोरोना योध्दाओं पर अभद्रताओं और हमले की घटनाएँ कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ऐसे में अब राजस्थान से मामला सामने आया है। यहां पुलिस टीम पर हमला किया गया है। टोंक में कोरोना प्रभावित अल्पसंख्यक इलाकों में गश्त करने गई पुलिस पर लोगों ने घेर कर हमला किया गया। लाठी-डंडे और तलवार से हुए हमले में तीन पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी हैं। उन्हें टोंक के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इलाज मुहैया कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...कांपा अमेरिका: गिर रही लाशें, ये आँकड़ा आपके रोंगटे खड़े कर देगा

डॉक्टर समेत कई कर्मी घायल

बता दें, इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमला किया गया था। यह हमला उस वक्त हुआ था, जब मेडिकल टीम कोरोना से मरे एक शख्स के परिजनों को क्वारनटीन करने पहुंची थी।

फिर इलाके के लोगों ने मेडिकल टीम को घेर लिया और पथराव किया था। इस घटना में डॉक्टर समेत कई कर्मी घायल हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया था।

बिल्कुल इसी दिन बिहार के औरंगाबाद में भी मेडिकल टीम पर हमला किया गया था। यहां जिले के गोह थाना के अकौनी गांव में दिल्ली से किसी व्यक्ति के आने की सूचना पर डॉक्टरों की टीम पहुंची थी।

मेडिकल टीम के पहुंचते ही कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हमले में डॉक्टर, ड्राइवर एवं एक अन्य कर्मी को गंभीर चोट लग गई। ग्रामीणों ने गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

ये भी पढ़ें...सेवा का दर्दनाक अंत, खुद को कोरोना हुआ तो अंत समय कोई नहीं था पास

विरोध किया और टीम पर पथराव

यूपी के मेरठ में भी पुलिस टीम पर हमला किया गया था। मस्जिद के इमाम सहित 4 लोगों ने अधिकारियों की टीम पर हमला किया था। यहां कुछ जामाती आए थे। वे दारीवाली मस्जिद में ठहरे थे।

इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद अधिकारी पुलिस बल के साथ मस्जिद सील करने गए थे। तभी लोगों ने इसका विरोध किया और टीम पर पथराव कर दिया था।

ऐसे ही वाकया पंजाब में हुआ था। पंजाब के पटियाला जिले में निहंगों ने कर्फ्यू पास मांगने पर पुलिस पर हमला बोल दिया था। हमले में एएसआई हरजीत सिंह की कलाई कटकर अलग हो गई थी, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया था। इसके बाद एक कमांडो ऑपरेशन चलाकर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। अब आवश्यक कार्रवाही भी जारी है।

ये भी पढ़ें...ये हो गया तो भी डरना क्यों, बस करें ये काम भाग जाएगा डर हो जाएंगे फिट

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story