×

Alert: इन 6 वेबसाइट पर क्लिक करते ही डूब जाएगी आपकी जीवन भर की कमाई

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने इस बार 6 वेबसाइट की लिस्ट जारी की गई है, जिससे सभी यूजर्स को दूर रहने की सलाह दी गई है। अगर आप इन वेबसाइट के लिंक को टच करते हैं या फिर इन पर विजिट करते हैं तो आपकी जीवन भर की कमाई गायब हो सकती है।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 12:34 PM GMT
Alert:  इन 6 वेबसाइट पर क्लिक करते ही डूब जाएगी आपकी जीवन भर की कमाई
X
पीआईबी भ्रामक खबरों के खिलाफ एक्शन लेता है और आम जनता को सतर्क करता है।इसके अलावा सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले मैसेज की भी सच्चाई की जांच करता है।

नई दिल्ली: दिल्ली से लेकर यूपी और महाराष्ट्र से लेकर जम्मू कश्मीर तक देश में हर जगह ऑनलाइन फ्रॉड के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। सरकार इस पर नकेल कसने के लिए तमाम तरह के प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक वो सब नाकाफी साबित हो रही है।

जिसके बाद से अब सरकार ने एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सरकार ने देशभर में बढ़ रहे ऑनलाइन फ्रॉड को देखते हुए अब फर्जी वेबसाइट की सूची जारी की है।

सरकार की तरफ से कहा गया कि इन अगर आप भी इन वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो तुरंत बंद कर दें।नहीं तो आपका पूरा खाता और सभी पर्सनल जानकारी चोरी हो सकती हैं।

आपको बता दें इनमें फ्री स्कॉलरशिप से लेकर फ्री लैपटॉप तक देने के दावे करने वाली साइट्स शामिल हैं। इन्टरनेट यूजर्स को इन सभी से सावधान रहने की जरूरत है।

ATM Alert: इन 6 वेबसाइट पर क्लिक करते ही डूब जाएगी आपकी जीवन भर की कमाई

खत्म चीन-पाकिस्तान: ताकतवर हुआ भारत का राफेल, युद्ध में मरेगा दुश्मन

पीआईबी ने जारी की 6 वेबसाइट की लिस्ट

सरकार की तरफ से प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने इस बार 6 वेबसाइट की लिस्ट जारी की गई है, जिससे सभी यूजर्स को दूर रहने की सलाह दी गई है। अगर आप इन वेबसाइट के लिंक को टच करते हैं या फिर इन पर विजिट करते हैं तो आपकी जीवन भर की कमाई गायब हो सकती है।

यहां देखें नाम

https://centralexcisegov.in/aboutus.php

https://register-for-your-free-scholarship.blogspot.com/

https://kusmyojna.in/landing/

https://www.kvms.org.in/

https://www.sajks.com/about-us.php

https://register-form-free-tablet.blogspot.com/

क्या करता है पीआईबी?

आपको बता दें पीआईबी भ्रामक खबरों के खिलाफ एक्शन लेता है और आम जनता को सतर्क करता है।इसके अलावा सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले मैसेज की भी सच्चाई की जांच करता है।

अभी-अभी कांपे लोग: भूकंप के जोरदार झटकों से हिला राजस्थान, घरों से भागे सभी

bank Alert: इन 6 वेबसाइट पर क्लिक करते ही डूब जाएगी आपकी जीवन भर की कमाई (फोटो:सोशल मीडिया)

ऐसे कर सकते हैं पीआईबी से सम्पर्क

अगर आपको भी कोई ऐसा मैसेज मिलता है तो फिर उसको पीआईबी के पास फैक्ट चेक के लिए https://factcheck.pib.gov.in/ अथवा वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भेज सकते हैं।यह जानकारी पीआईबी की वेबसाइट https://pib.gov.in पर भी उपलब्ध है।

लाला लाजपत राय पर अत्याचार, सांडर्स की मौत और भगत सिंह की पिस्तौल

Newstrack

Newstrack

Next Story