×

इस बड़े कार्यक्रम में शामिल होने सऊदी जाएंगे मोदी, जानें क्यों अहम है PM की ये यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते सऊदी अरब के दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी रियाद में आयोजित होने वाले तीसरे फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव (FII) में हिस्सा लेंगे। FII का आयोजन 29 से 31 अक्टूबर तक होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Oct 2019 8:52 AM GMT
इस बड़े कार्यक्रम में शामिल होने सऊदी जाएंगे मोदी, जानें क्यों अहम है PM की ये यात्रा
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते सऊदी अरब के दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी रियाद में आयोजित होने वाले तीसरे फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव (FII) में हिस्सा लेंगे। FII का आयोजन 29 से 31 अक्टूबर तक होगा।

इस सालाना आयोजन होने वाले निवेश कार्यक्रम का इस बार थीम है-'व्हाट इज नेक्स्ट फॉर ग्लोबल बिजनेस' यानी वैश्विक कारोबार में आगे क्या होगा।

यह भी पढ़ें...आज सरकार का बड़ा फैसला! इस दिवाली मौजा-ही-मौजा, यहां जाने पूरी डीटेल

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के कश्मीर को वैश्विक मुद्दा बनाने की कोशिशों और देश में आर्थिक मंदी की आहट बीच पीएम मोदी की सऊदी अरब की इस यात्रा को बेहद अहम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें...BCCI में नया दौर शुरू,सौरव गांगुली ने अपनी टीम के साथ संभाली जिम्मेदारी

इस कार्यक्रम का आयोजन सऊदी अरब के पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड द्वारा किया जाता है। यह कार्यक्रम एक उच्च स्तरीय प्लेटफॉर्म है जहां सऊदी अरब के नीति निर्धारकों और वैश्विक कारोबारी प्रतिनिधियों से मिलने का मौका मिलता है।

यह भी पढ़ें...कमलेश हत्याकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, इतनी बेरहमी से की थी हत्या

पीएम मोदी की सऊदी अरब की दूसरी यात्रा है। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान कश्मीर पर संदेश दे सकते हैं। इसके साथ ही निवेश और आर्थिक विकास को गति देने की संभावना तलाशेंगे।

पीएम मोदी से पहले राष्ट्रीय अजीत डोभाल यात्रा की तैयारी के लिए रियाद गए थे। दोनों देश अर्थव्यवस्था, रक्षा, ऊर्जा और आतंकवाद के मुद्दे मजबूत सहयोग कायम करने की कोशिश में हैं। इसके पहले पीएम मोदी साल 2016 में सऊदी अरब गए थे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story