×

झूठ है.. झूठ है.. झूठ है मुस्लिम डिटेंशन सेंटर- पीएम नरेंद्र मोदी

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के मुसलमानों को इसको लेकर गुमराह किया जा रहा है। CAA और NRC को लेकर लोगों में अफवाह फैलाई जा रही है।

Harsh Pandey
Published on: 22 Dec 2019 11:00 AM GMT
झूठ है.. झूठ है.. झूठ है मुस्लिम डिटेंशन सेंटर- पीएम नरेंद्र मोदी
X
रैली में PM ने CAA पर कहा- कुछ राजनीतिक दल फैला रहे अफवाह

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी ने रैली की। इस रैली में पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर विपक्ष पर हमला बोला। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के मुसलमानों को इसको लेकर गुमराह किया जा रहा है। CAA और NRC को लेकर लोगों में अफवाह फैलाई जा रही है।

CAA और NRC...

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों में अफवाह फैलाई जा रही है कि देश के मुसलमानों को मुस्लिम डिटेंशन कैंप में भेजा दिए जाएगा। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है और ये सभी झूठ है... झूठ है ...झूठ है।

कांग्रेस वोट बैंक के लिए कर रही राजनीति...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी अर्बन नक्सली एनआरसी पर देश के मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर का डर दिखा रहे हैं जबकि उनकी सरकार बनने के बाद से आज तक एनआरसी शब्द की कभी चर्चा तक नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि डिटेंशन सेंटर में भेजने की बात तो दूर, देश में डिटेंशन सेंटर है ही नहीं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक के लिए बांटने की राजनीति करती आई है। वह सत्ता से दूर है तो उसने फिर से बांटने का अपना पुराना हथियार निकाल लिया है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

मुस्लिम नागरिकों को दिया आश्वासन...

उन्होंने देश के मुसलमान नागरिकों को आश्वासन दिया कि एनआरसी का उन पर कोई असर नहीं होगा। पीएम ने कहा कि जो हिंदुस्तान की मिट्टी के मुसलमान हैं, जिनके पुरखे मां भारती के संतान हैं, उन पर नागरिकता कानून और एनआरसी, दोनों का कोई लेना-देना नहीं है।देश के किसी मुसलमान को डिटेंशन सेंटर में न भेजा जा रहा है और न हिंदुस्तान में डिटेंशन सेंटर है।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

पीएम मोदी ने कहा...

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथ, शहरों में रहने वाले कुछ पढ़े-लिखे नक्सली, अर्बन नक्सल अफवाह फैला रहे हैं कि सारे मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर को भेज दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं कि इस अफवाह पर अच्छे-अच्छे पढ़े-लिखे भी पूछ रहे हैं कि यह डिटेंशन सेंटर क्या होता है। कुछ तो अपनी शिक्षा की कद्र कीजिए। एक बार पढ़ तो लीजिए कि संविधान संशोधन और एनआरसी, ये सब है क्या? आप तो पढ़े-लिखे लोग हो।

पीएम मोदी ने कहा- न फैलायें भ्रम...

पीएम मोदी ने आम लोगों से किसी मुद्दे पर कोई कदम उठाने से पहले उसे अच्छे से समझने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश के नौजवानों से आग्रह करता हूं, जरा पढ़िए इसको। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि अब भी जो भ्रम है, मैं उनसे कहूंगा कि कांग्रेस और उनके अर्बन नक्सल साथियों द्वारा उड़ाई गई डिटेंशन सेंटर वाली अफवाह सरकार झूठ है, बदइरादे वाली है, देश को तबाह करने के नापाक इरादों से भरी पड़ी है।' प्रधानमंत्री ने कहा, 'यह झूठ है, झूठ है, झूठ है।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान डरा! अब भारत करेगा बुरा हाल, वायुसेना का बहुत बड़ा है प्लान

एनआरसी पर चलाया जा रहा झूठ...

पीएम ने आगे कहते हुए कहा कि इस देश में एनआरसी पर भी ऐसा झूठ चलाया जा रहा है। यह कांग्रेस के जमाने में बना था, तब सोए थे क्या? हमने तो बनाया नहीं, पार्ल्यामेंट में आया नहीं, न कैबिनेट में आया है, न उसके कोई नियम-कायदे बने हैं। हव्वा खड़ा किया जा रहा है। मैंने पहले ही बताया- इसी सत्र में आपको जमीन, मकान का अधिकार दे रहे हैं तो दूसरा कानून आपको निकाल देने के लिए बनाएंगे क्या?'

पीएम मोदी ने दी विपक्ष को खुली चुनौती...

पीएम मोदी ने कहा कि नागरिकता कानून पर राजनीतिक दलों के जरिए लोगों को गुमराह किया जा रहा है। पीएम मोदी का कहना है कि उन्होंने किसी भी काम में लोगों के साथ भेदभाव नहीं किया। पीएम मोदी ने कहा, 'मैं विपक्ष को खुली चुनौती देता हैं कि मेरे किसी भी काम में भेदभाव खोजकर दिखाएं।

पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध कर रहे विपक्ष को निशाना साधा है। उन्होंने रविवार को कहा कि संसद में आपके भविष्य के लिए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 पास किया गया है। उन्होंने कहा कि कानून पर आप लोगों को गुमराह किया जा रहा है। कुछ राजनीतिक दल लोगों को भ्रमित कर रहे हैं और भड़का रहे हैं।

पुलिस हुई हिंसा की शिकार...

मोदी ने कहा कि पुलिस वालों को अपनी ड्यूटी करते समय हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है। जिन पुलिसवालों पर ये लोग पत्थर बरसा रहें हैं, उन्हें जख्मी करके आपको क्या मिलेगा? आजादी के बाद 33 हजार से ज्यादा पुलिसवालों ने, शांति के लिए, आपकी सुरक्षा के लिए शहादत दी है।

सोशल मीडिया का हुआ गलत इस्तेमाल...

पीएम ने कहा कि दिल्ली में लोगों को उकसाने वाली बातें कही गई और इसके लिए सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल किया गया। सोशल मीडिया पर आग लगाने की कोशिश की गई। पीएम ने कहा कि भ्रम फैलाने वाले लोग CAA पर झूठ फैला रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग किस तरह अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं, ये आपने पिछले हफ्ते भी देखा है। जो बयान दिए गए, झूठे वीडियो, उकसाने वाली बातें कहीं, उच्च स्तर पर बैठे लोगों ने सोशल मीडिया में डालकर भ्रम और आग फैलाने का गुनाह किया है।

सैकड़ों कॉलोनियों को किया वैध...

पीएम मोदी ने कहा कि मैं उनसे जानना चाहता हूं, क्या जब हमने दिल्ली की सैकड़ों कॉलोनियों को वैध करने का काम किया, तो किसी से पूछा क्या कि आपका धर्म है, आपकी आस्था किस तरफ है, आप किस पार्टी के समर्थक हैं? पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग झूठ बोल कर मुस्लिमों में भ्रम फैला रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथ, शहरों में रहने वाले कुछ पढ़े-लिखे नक्सली, अर्बन नक्सल अफवाह फैला रहे हैं कि सारे मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर को भेज दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं कि इस अफवाह पर अच्छे-अच्छे पढ़े-लिखे भी पूछ रहे हैं कि यह डिटेंशन सेंटर क्या होता है। कुछ तो अपनी शिक्षा की कद्र कीजिए। एक बार पढ़ तो लीजिए कि संविधान संशोधन और एनआरसी, ये सब है क्या? आप तो पढ़े-लिखे लोग हो।

पीएम मोदी ने की जनता से अपील...

पीएम मोदी ने आम लोगों से किसी मुद्दे पर कोई कदम उठाने से पहले उसे अच्छे से समझने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश के नौजवानों से आग्रह करता हूं, जरा पढ़िए इसको।

पीएम ने आगे कहा कि इस देश में एनआरसी पर भी ऐसा झूठ चलाया जा रहा है। यह कांग्रेस के जमाने में बना था, तब सोए थे क्या? हमने तो बनाया नहीं, पार्ल्यामेंट में आया नहीं, न कैबिनेट में आया है, न उसके कोई नियम-कायदे बने हैं।

हव्वा खड़ा किया जा रहा है। मैंने पहले ही बताया- इसी सत्र में आपको जमीन, मकान का अधिकार दे रहे हैं तो दूसरा कानून आपको निकाल देने के लिए बनाएंगे क्या?'

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story