×

Independence Day 2023: 2024 में पीएम मोदी के तिरंगा फहराने वाले बयान पर विपक्ष गरम, खड़गे और लालू यादव ने बोला हमला

Independence Day 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार 15 अगस्त को 10वीं बार ऐतिहासिक लाल किले से देश को संबोधित किया। 90 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। अब तक के कार्यकाल में हुए कार्यों का उल्लेख किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 15 Aug 2023 9:06 AM GMT
Independence Day 2023: 2024 में पीएम मोदी के तिरंगा फहराने वाले बयान पर विपक्ष गरम, खड़गे और लालू यादव ने बोला हमला
X
PM Modi Speech Hoisting Tricolor (Photo: Social Media)

Independence Day 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार 15 अगस्त को 10वीं बार ऐतिहासिक लाल किले से देश को संबोधित किया। 90 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। अब तक के कार्यकाल में हुए कार्यों का उल्लेख किया। नई योजनाओं का ऐलान किया और मणिपुर जैसे ज्वलंत मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने अपने संबोधन में विपक्ष को भी नहीं बख्शा।

इन सबके बावजूद प्रधानमंत्री मोदी के स्पीच के उस हिस्से की चर्चा खूब हो रही है, जिसमें उन्होंने अगले साल यानी 15 अगस्त 2024 को पुनः लालकिले पर तिरंगा फहराने की बात कही। उनकी यह भविष्यवाणी विपक्षी नेताओं को रास नहीं आई। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ने उनकी इस टिप्पणी पर जोरदार हमला बोला है।

पीएम पर खड़गे और लालू का प्रहार

प्रधानमंत्री मोदी के अगली बार यानी 2024 में लाल किले पर तिरंगा फहराने वाले बयान का कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जवाब दिया है। उन्होंने इस बयान को प्रधानमंत्री का अहंकार बताते हुए कहा कि अगले साल मोदी अपने घर के ऊपर झंडा फहराएंगे। वे आज भी अहंकार दिखा रहे हैं, तो देश का निर्माण कैसे करेंगे।

पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी खड़गे के बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अगली बार झंडा नहीं फहराएंगे। इस बार अंतिम है। अगली बार हम आने वाले हैं।

संसद में बंद कर दिया जाता है मेरा माइक

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए विपक्ष की आवाज को दबाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, मैं बहुत दुख के साथ कहता हूं कि लोकतंत्र, संविधान और स्वायत्त संस्थाएं गंभीर खतरे में है। विपक्ष की आवाज दबाने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि आज न केवल ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स से छापेमारियां कराई जा रही हैं बल्कि चुनाव आयोग को भी कमजोर किया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जो लोकतंत्र का ढोल बजाते हैं, वे दूसरे तरफ विपक्ष का मुंह बंद कर देते हैं। उन्होंन कहा कि संसद में विपक्ष की आवाज बंद कर दी जाती है। मेरा बाइक बंद कर दिया जाता है।

बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर उच्च सदन में बोलन के दौरान उनका माइक बंद करने का आरोप लगाया था। इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी अपने यूके प्रवास के दौरान संसद में मोदी सरकार द्वारा विपक्षी सांसदों के माइक बंद करने के आरोप लगा चुके हैं, जिस पर भारी हंगामा बरपा था और पिछला संसद सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story