जवानों को बोनस! पीएम मोदी मनायेंगे LoC पर दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली मनाने LoC पर जा सकते हैं। बड़ी खबर आ रही है कि पीएम मोदी इस बार दिवाली सिमाई इलाकों में मना सकते हैं, बता दें कि सिमाई इलाकों (पाकिस्तान और चीन से लगे क्षेत्र) तैनात भारतीय जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं।

Published by Harsh Pandey Published: October 26, 2019 | 9:35 pm
Modified: October 26, 2019 | 9:46 pm

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली मनाने LoC पर जा सकते हैं। बड़ी खबर आ रही है कि पीएम मोदी इस बार दिवाली सिमाई इलाकों में मना सकते हैं, बता दें कि सिमाई इलाकों (पाकिस्तान और चीन से लगे क्षेत्र) तैनात भारतीय जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं, साथ ही ये खबर भी आ रही है कि पीएम मोदी जम्मू कश्मीर में LoC पर बनी आर्मी पोजिशन्स पर भी जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें. एटम बम मतलब “परमाणु बम”, तो ऐसे दुनिया हो जायेगी खाक!

पहले भी जवानों के साथ मना चुके हैं दिवाली…

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते साल जवानों के साथ घाटी की अलग-अलग जगहों पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी, इसके साथ ही सीमांत इलाकों में प्रधानमंत्री ने जवानों से मुलाकात की थी और उन्हें मिठाइयां भी बांटी थीं, इस बार भी प्रधानमंत्री जवानों के साथ दिवाली मनाने घाटी रवाना हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें.   महाराष्ट्र में राजनैतिक हलचल, शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी तेज

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ इस मौके पर मौजूद रह सकते हैं, प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने पर जोर देते आए हैं।

LOC पर बढ़ायेंगे जवानों का हौसला…

खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सीमा से सटे इलाकों में लाइन ऑफ कंट्रोल की चौकियों पर जवानों का हौसला बढ़ा सकते हैं, बीते साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीमांत इलाकों में जवानों से मुलाकात की थी और वहां जवानों के साथ वक्त बिताया था।

बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली दिवाली सियाचीन में जवानों के साथ पीएम मोदी ने मनाई थी, साथ ही बता दें कि हर बार प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को पूरी तरह से गुप्त रखा जाता है। इस दौरान पीएम मोदी जवानों से मुलाकात करते हैं और उनके साथ मिठाइयां बांटते हैं।

यह भी पढ़ें.   10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

हालात सामान्य नहीं…

साथ ही बता दें कि सीमान्त क्षेत्रों में हालाच सामान्य नहीं है, सीमापार से लगातार नापाक हरकतें जारी है। आज ही श्रीनगर के काका सराय इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया है, इस हमले में 6 जवान घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें.  250 ग्राम का परमाणु बम! पाकिस्तान का ये दावा, सच्चा या झूठा

इसके साथ ही श्रीनगर के ही करन नगर में सुरक्षाबलों पर हमला हुआ है, जिसमें ड्यूटी पर तैनात CRPF जवानों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, 4 जवान घायल हो गये हैं। सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चालू कर दिया है।

आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया, इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। अभी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।