×

मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे PM मोदी, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

देशभर में लागू लॉकडाउन के लगभग दो महीने पूरे होने जा रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे।

Ashiki
Published on: 11 May 2020 4:28 AM GMT
मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे PM मोदी, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
X

नई दिल्ली: देशभर में लागू लॉकडाउन के लगभग दो महीने पूरे होने जा रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली मीटिंग में चर्चा होगी कि लॉकडाउन को कैसे खत्म किया जाएगा। लॉकडाउन का तीसरा चरण 3 मई को शुरू हुआ था, जिसकी अवधि 17 मई को समाप्त हो जायेगी। कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी और राज्यों के सीएम के बीच होने वाली ये पांचवी मीटिंग होगी। इसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

ये भी पढ़ें: पुलित्जर पुरस्कार पर विवाद, 132 हस्तियों ने लगाया आतंकवाद को बढ़ाने का आरोप

आज दोपहर तीन बजे पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री, सभी राज्यों मुख्यमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्रियों को मिलेगा बोलने का मौका

सभी दिग्गजों के बीच होने वाली ये मीटिंग पिछली मीटिंग्स से अलग होगी। बता दें इस बार दो सेशन होंगे, जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों को बोलने का मौका दिया जायेगा। काम समय के आभाव में इसके पहले हुई बैठकों में 10-11 मुख्यमंत्री ही अपनी बात रख पाते थे, लेकिन आज ये बैठक दोपहर तीन बजे शुरू होकर शाम 5.30 बजे तक चलेगी। इसके बाद लगभग तीस मिनट का ब्रेक होगा, जिसके बाद फिर मीटिंग शुरू होगी। खबर है कि इस चर्चा के लिए करीब 6 घंटे का समय तय किया गया है, जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों की बात सुनने के बाद पीएम मोदी अपनी बात रखेंगे।

ये भी पढ़ें: अपनी बोल्डनेस से सबको बनाया था सबको दीवाना, DD ने इसलिए कर दिया था बैन

लॉक डाउन पर होगी चर्चा

इस मीटिंग में हर किसी की नज़र एक ही बात पर होगी कि 17 मई के बाद लॉक डाउन का क्या होगा। लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा, या फिर इसके बाद लॉक डाउन खोल दिया जायेगा।

इकॉनमी पटरी पर लाने के बारे में हो सकती है चर्चा

इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के बारे में चर्चा करेंगे। जिन उद्योंगों को थोड़ी छूट मिल भी रही है, वे भी प्रवासी मजदूरों और कामगारों के चले जाने से काफी समस्याओें का सामना कर रहे हैं। इन सब बातों पर भी ध्यान दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार की बड़ी मदद: 7 लाख से ज्यादा लोगों को दी ये राहत, बाहरी भी शामिल

फिलीपींस के मनीला से 1387 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का विमान मुंबई पहुंचा

केरल में प्रवासी मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव, 2 पुलिसकर्मी हुए घायल

Ashiki

Ashiki

Next Story