PM मोदी: मां दुर्गा का आशीर्वाद हो तो पूरा देश बंगाल हो जाता, जश्न सा माहौल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। ऐसे में महिलाओं ने शंख बजाकर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया।

Published by Vidushi Mishra Published: October 22, 2020 | 12:37 pm
Modified: October 22, 2020 | 3:15 pm
pm modi durga puja

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल हुए। ऐसे में महिलाओं ने शंख बजाकर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने रवींद्र संगीत का गीत भी सुनाया। बता दें, बंगाल का सबसे बड़ा उत्सव दुर्गा पूजा आज से शुरू हो गया है। इस पावन अवसर पर पीएम मोदी राज्य के लोगों को पुजोर शुभेच्छा (पूजा की शुभकामनाएं) दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें… मुलायम के करीबी किरण पाल सिंह अब BJP के साथ, जानें राजनीति में इनकी तगड़ी भूमिका

भारत को संभालने में बंगाल का बड़ा योगदान

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन के दौरान संबोधन को बंगाल के अलग-अलग इलाकों में प्रसारित किया जा रहा है। पीएम मोदी ने बंगाल से निकले कई स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस, स्वामी विवेकानंद समेत अन्य बंगाल के लोगों को याद करने का दिन है। आज के भारत को संभालने में बंगाल का बड़ा योगदान है।

बंगाल में दुर्गा पूजा पंडाल के उद्घाटन में पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत बंगाली भाषा में की। पीएम मोदी ने कहा कि भक्ति की शक्ति ऐसी है कि मैं दिल्ली नहीं बल्कि बंगाल में ही हूं। जब मां दुर्गा का आशीर्वाद हो तो पूरा देश ही बंगाल हो जाता है। पीएम ने कहा कि बंगाल की धरती से निकले लोगों ने शस्त्र और शास्त्रों से मां भारती की सेवा की है।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान में भारी उथल-पुथल, किसी भी पल इस बड़े नेता की हो सकती है गिरफ्तारी

पश्चिम बंगाल में बेहद खास तैयारी

पीएम नरेंद्र मोदी के वर्चुअल संवाद को लेकर पश्चिम बंगाल में बेहद खास तैयारी की गई है। ऐसे मे आज के दिन जगह-जगह जश्न मनाया जा रहा है। हालाकिं कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का खास पूर्ण रूप से ख्याल रखा जा रहा है और सावधानियां बरती जा रही हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी नवरात्री के महाषष्ठी के दिन आज कोलकाता में होने वाले दुर्गा पूजा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के भाइयों और बहनों, कल मां दुर्गा पूजा का महाषष्ठी का शुभ दिन है। मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूजा समारोह में शामिल होऊंगा. प्रोग्राम में आप भी लाइव जुड़ें।’ पीएम मोदी इस समय बंगाल को संबोधित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…फिल्म इंडस्ट्री को झटका: अब इस एक्टर की मौत, घर में ऐसे हाल में मिली लाश

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App