×

IPS ना बने सिंघम: PM मोदी ने अधिकारियों को दी सलाह, ना करें ये कोशिश

PM मोदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि इस पेशे में कुछ 'अनपेक्षित'  चीजों की संभावना काफी ज्यादा है, इसलिए अफसरों को सतर्क रहना चाहिए। उनका सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Shreya
Published on: 4 Sep 2020 9:56 AM GMT
IPS ना बने सिंघम: PM मोदी ने अधिकारियों को दी सलाह, ना करें ये कोशिश
X
PM Modi ने युवा IPS अधिकारियों को दी सलाह

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को हैदराबाद में देश के युवा IPS अधिकारियों को संबोधित किया। सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में प्रोबैशनेरी आईपीएस अधिकारियों को ऑनलाइन संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने युवा आईपीएस अधिकारियों से महत्वपूर्ण बातें कीं। इस दौरान पीएम मोदी ने अजय देवगन की फिल्‍म 'सिंघम' का भी जिक्र किया।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर बना गुनाहपुर: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर बोला हमला, दिया बयान

ड्यूटी पर जाते ही बना बनें सिंघम

उन्होंने कहा कि कुछ लोग जब पहले ड्यूटी पर जाते हैं तो उनको लगता है कि मैं अपना रौब दिखाने का काम कर लूं, लोगों को डरा दूं। वे सोचते हैं कि लोगों में मैं अपना एक हुकुम छोड़ दूं और जो ऐंटी सोशल एलिमेंट हैं वो मेरे नाम से ही कांप उठे। उन्होंने कहा कि जो लोग सिंघम जैसी फिल्में देखकर बड़े होते हैं, उनके दिमाग में ये सब चलता रहता है, जिस वजह से करने वाले काम उनसे छूट जाते हैं।

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव का ऐलान: इस तारीख से पहले होंगे इलेक्शन, तैयारियां हुई तेज

ऐसा कुछ करने से बचने की दी सलाह

प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ भी करने से बचने की सलाह दी, क्योंकि इससे उनके द्वारा किए गए अच्छे काम नजरअंदाज किए जा सकते हैं। साथ ही PM मोदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि इस पेशे में कुछ 'अनपेक्षित' चीजों की संभावना काफी ज्यादा है, इसलिए अफसरों को सतर्क रहना चाहिए। उनका सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें: दहल उठा Hollywood: महामारी की चपेट में आया ये दिग्गज अभिनेता, रुकी शूटिंग

आतंकवाद की राह पर जाने से रोकने के लिए ली जाए स्थानीय महिलाओं की मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में युवकों को शुरुआत से ही आतंकवाद की राह पर जाने से रोकने के लिए महिला पुलिस अधिकारियों से वहां की महिलाओं की मदद लेने की अपील की है। पीएम ने कहा कि युवाओं को शुरुआती चरण में ही गलत राह चुनने से रोकने की जरूरत है, महिला पुलिस अधिकारी वहां की महिलाओं की मदद के जरिए यह कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि योग और प्राणायाम के माध्यम से तनाव से निपटा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री हुई गिरफ्तार: ड्रग केस में CCB की बड़ी कार्रवाई, बुरी तरह फंसी एक्ट्रेस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story