×

हरियाणा चुनाव: सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट के बहाने विपक्षियों पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी आज उपचुनाव को लेकर हरियाणा के रेवाड़ी से चुनावी रैली को संबोधित कर रहें हैं। आपको बता दें, कि हरयाणा- महाराष्ट्र का चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है।

Roshni Khan
Published on: 3 Sep 2023 7:51 AM GMT
हरियाणा चुनाव: सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट के बहाने विपक्षियों पर पीएम मोदी ने साधा निशाना
X

रेवाड़ी: पीएम नरेंद्र मोदी आज उपचुनाव को लेकर हरियाणा के रेवाड़ी से चुनावी रैली को संबोधित कर रहें हैं। आपको बता दें, कि हरयाणा- महाराष्ट्र का चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है।

पीएम ने जनता को बताया जन सागर

पीएम मोदी ने रेवाड़ी की जनता को जन सागर का नाम देखकर कहा कि आज आप सब के बीच एक बार फिर से आया हूं। यहां की जनता का हमेशा प्यार मिला है। मोदी ने रेवाड़ी की धरती की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां पर वीरों ने जन्म लिया है, मोदी ने सर झूकार धरती को नमन किया। मोदी ने जनता को याद दिलवाया कि 15 सितम्बर 2013 को भाजपा पार्टी ने प्रधानमंत्री घोषित किया था और तब पहली बार इसी धरती पर पहुंचा था। मोदी कहा कि इसी धरती पर मेरा पहला कार्यक्रम हुआ था, आप सब से मिली साकारात्मक ऊर्जी व बाजरे की रोटी और साग के साथ आप लोगों का सहयोग दिया। मां भारती के गाैरव के लिए पीएम पद पर रहते हुए किए कार्य के लिए मोदी ने रिवाड़ी की धरती को नमन किया।

ये भी देखें:INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी ने किया बड़ा खुलासा, चिदंबरम पर कही ये बड़ी बात

किए गए वादों के बारे में पूछा पीएम ने

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने आपसे पहले जो वादा किया था आप ही बताए कि वह पूरे हुए या नहीं। उन्होंने वादे याद दिलाते हुए कहां कि तब मैंने ये कहा थी कि भारत में ऐसी सरकार होनी चाहिए जो आंख से आंख मिलाकर बात कर सके। वह सरकार आपके सामने है। मोदी ने आंतकवाद पर हमला करते हुए कहा कि वो लोग कल हमे डराते थे ,पर आज उनकी हालत देख लें। मोदी ने भारत की सैना की प्रशंसा करते हुए कहां कि हमारी सरकार ने सैना को तेजस की सेवा दी है। बुलट प्रूफ जाकेट भी सरकार का महत्वपूर्ण कदम है। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मोदी ने कहा कि वन पेंशन वन रेंक का जिम्मा भी लोगों ने मुझे ही दिया । सैनिकों की सेलरी और पेंनश की सुविधाओं पर कार्य किया गया । शहीदों के लिए देश में स्मारक नहीं था ,सैना के वीर जवानों का देश पर कर्ज था जो हम नहीं चुका पाएं थे। उन्होंंने कहा कि हमारे पुलिस के जवान सामान्य नागरिकों की सेवा करते करते 33000 शहीद हुए है। इनका भी स्मारक नहीं बनाया गया था ये भी मोदी सरकार को ही दिल्ली में बनाना पड़ा।

ये भी देखें:ये जान लें कारोबारी: अब 1 तारीख से लागू हो रहा ऐसा नियम, सभी को करना होगा ज़रूरी

आर्टिकल 370 और 35 ए के बारे में बात की पीएम ने

पीएम मोदी ने कहा कि देश की एकता व अखंडता के लिए 5 अगस्त को एक और ऐतिहासिक फैसला किया गया। उन्होंने बताया कि 370 और 35 ए चली गई । लेकिन कांग्रेस की सरकारे डरती थी । वहां की बहु- बेटियों को उनकी जरा भी चिंता नहीं थी । दिल्ली में बैठी सरकारों को अपनी चिंता थी लेकिन कश्मीर की नहीं । मोदी ने जनता को बताया कि दिल्ली की सरकारें जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ कैसा-कैसा धोखा करती है, जनता से क्या -क्या धोखा करती है। कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि अभी-अभी जन्मा पाकिस्तान उस समय दिल्ली में इन लोगों से मिला और कश्मीर का एक हिस्सा उनको मिल गया । बाकि कश्मीर सरदार वल्लभ भाई पटेल के कारण बच गया।

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार ने सबसे बड़ा फैसला लेकर कश्मीर की धरती पर 370 को खत्म किया। लेकिन ये विरोधी सरकार एक ही अपने परिवार की सेवा करती रही। इन लोगों को खुद के परिवार के अलावा और कोई दिखाई नहीं देता है। मोदी ने कहा कि आपने मुझे दिल्ली में आंखे बंद करने के लिए नहीं बैठाया है ,सवा साै करोड़ लोगों की जिम्मेदारी लेते हुए मोदी ने कहा कि मैं कुर्सी के लिए नहीं जनता के लिए जीता हूं। मेरी सरकार ने धारा 370 को हटाने का यह फैसला लिया और यह करके भी दिखाया। मोदी ने बीजेपी और कांग्रेस की सरकार के कार्यों की तुलना की । पीएम मोदी ने कहां कि ये लोग अब भी हरियाणा में वोट मांगने निकले थे ,ऐसी सरकार की तो छुट्टी कर देनी चाहिए ।

बीजेपी सरकार के द्वारा करवाये कार्यों को गिनाया

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हरियाणा की जनता को भाजपा सरकार को बड़े आंकड़े के साथ विजयी बनाना होगा। मोदी ने हरियाणा की जनता को बीजेपी सरकार के द्वारा करवाये कार्यों को गिनाया। मोदी ने भाजपा सरकार के सहयोग से पानी की सुविधाएं ,बिजली के लाभ आदि की जानकारी दी। मोदी ने पानी को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत के पानी की एक-एक बूंद पर भारत की जनता का हक है, इसे पाकिस्तान नहीं जाने दिया जाएगा । हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार की तरफ से जमीन ,राशन की सुविधाओं के लिए मोदी ने तारीफ की। पीएम योजना ,किसान धन योजना, ऑनलाइन करने ,वृद्ध पेंशन आदि के लिए क्षेत्र के सुधार की बात कहीं। मोदी ने रिवाड़ी की जनता को लूभाते हुए बड़े बड़े वादे कर डाले।

ये भी देखें:हॉलीवुड में ऐश्वर्या राय बच्चन की एंट्री

वोट के लिए की अपील

पीएम मोदी ने रिवाड़ी की जनता को रिकोर्ड तोड़ वोट करने के लिए अपील की और लोगों से कहा कि 21 अक्टूबर को पहले मतदान फिर जलपान । मोदी ने कहा कि मैं यहां वोट मांगने नहीं आता हूं ,मैं आपका आशीर्वाद लेने आता हूं। इस बार फिर से भाजपा को जीत दिलाएं। यह बात कहते हुए मोदी ने अपनी बात समाप्त की ।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story