×

महाराष्ट्र में सियासी संकट, CM उद्धव की सहयोगी पार्टियों के साथ अहम बैठक

कोरोना संकट के बीच बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सहयोगी दलों की बैठक बुलाई है। यह बैठक सीएम ने अपने आधिकारिक आवास वर्षा में बुलाई है।

Ashiki
Published on: 27 May 2020 5:42 AM GMT
महाराष्ट्र में सियासी संकट, CM उद्धव की सहयोगी पार्टियों के साथ अहम बैठक
X

मुंबई: कोरोना संकट के बीच बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सहयोगी दलों की बैठक बुलाई है। यह बैठक सीएम ने अपने आधिकारिक आवास वर्षा में बुलाई है। जिसमें महाअघाड़ी के सभी घटक दल शामिल होंगे। दरअसल उद्धव ठाकरे पर लगातार यह आरोप लग रहे थे कि वह कोरोना संकट में सहयोगी दलों के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने यह बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ें: Nokia के 42 कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित, कंपनी का प्लांट पर बड़ा फैसला

महाराष्ट्र में बढ़ी सियासी हलचल

बता दें कि इससे पहले सोमवार को एनसीपी मुखिया शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के साथ बैठक की थी। यह बैठक तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली थी। जिसके बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल बढ़ गई थी। वहीं शिवसेना इन मुलाकातों को सामान्य राजनीतिक घटनाक्रम बता चुकी है।

बीते दिन हुई शरद पवार की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात को सामना ने एक सामान्य घटना बताया है। सामना प्रकाशित ये संपादकीय ऐसे वक्त में सामने आई है, जब शरद पवार की राज्यपाल से मुलाकात को राज्य में स्थिर सियासी हालातों से जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना वायरस के कारण 170 नई मौतें, अब तक 4337 लोगों की गई जान

सामना संपादकी में लिखी ये बात

संपादकीय में लिखा गया कि राजभवन में पिछले कुछ दिनों से लोगों का आना जाना लगा है ऐसे में राज्यपाल का क्या दोष? पवार के मातोश्री जाने पर इतना हंगामा क्यों? वो पहली बार तो वहां नही गए और सरकार में कोई भी अस्थिरता नहीं। आगे लिखा गया है कि अगर कोरोना का संकट ना होता तो 6 महीने सरकार चलाने का जश्न मनाया जा रहा होता।

शिवसेना ने विपक्ष पर लगाए इल्जाम

बता दें कि देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, जिस पर यह कहा जा रहा था कि यहां की सरकार और महा अघाड़ी में असंतोष पनप रहा है। ऐसे हालातों में शरद पवार का अचानक राजभवन जाने से महाराष्ट्र में एक सियासी चर्चा को शुरू हो गयी है। बाद में शिवसेना ने यह कहा कि विपक्ष बेवजह इस मामले को तूल देकर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-लुधियाना फ्लाइट में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव, विमान के सभी यात्रियों को किया क्वारनटीन

वहीं शिवसेना और महाअघाड़ी पर सवाल उठाते हुए बीजेपी ने कहा कि एक ओर जहां महाराष्ट्र के लोग सरकार की ओर कोरोना से लड़ाई के प्रभावी कदम उठाने के लिए देख रहे, वहीं शिवसेना कुर्सी की राजनीति में लगी है।

ऐसे सियासी सरगर्मियों के बीच आज होने वाले यह बैठक काफी अहम है, जिसमे महाअघाड़ी सरकार के सभी सहयोगी दल हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें: चीन को उसी की भाषा में जवाब देगा भारत, ड्रैगन के आगे किसी भी मोर्चे पर नहीं झुकेगा देश

औरैया हादसे में ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार, 29 मजदूरों की गई थी जान, खोला बड़ा राज

Ashiki

Ashiki

Next Story