×

PM की बैठक में विरोध: इस सीएम ने कही ये बड़ी बात, इस पर जताई आपत्ति

पीएम मोदी के साथ चल रही ये वीडियो कांफ्रेंसिंग रात आठ बजे तक चलेगी। जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों को अपनी-अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। ऐसे में लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 11 May 2020 12:05 PM GMT
PM की बैठक में विरोध: इस सीएम ने कही ये बड़ी बात, इस पर जताई आपत्ति
X

नई दिल्ली। देशभर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट के दौरान पीएम मोदी सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग में कोरोना महामारी संकट और लॉकडाउन को लेकर चर्चा की जाएगी और देश के तमाम मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे जा सकते हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने 27 अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी।

ये भी पढ़ें...तो क्या हर्ड इम्युनिटी की प्रक्रिया में है देश, यहाँ मिलेगी सारी जानकारी

राज्यों में कामकाज शुरू करने पर विचार

पीएम मोदी के साथ चल रही ये वीडियो कांफ्रेंसिंग रात आठ बजे तक चलेगी। जिसमें सभी मुख्यमंत्रियों को अपनी-अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। ऐसे में लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है।

मोदी सरकार अब इकोनॉमी को गति देने के लिए राज्यों में कामकाज शुरू करने पर विचार कर रही है। राज्यों के सीएम के साथ इसपर भी चर्चा होगी। चल रही इस बैठक के शुरू होने के साथ ही सबसे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित किया इससे बाद पीएम मोदी ने संबोधित किया।

वीडियो कांफ्रेसिंग में पीएम मोदी ने अपनी शुरुआती बातचीत में प्रवासी मजदूरों के बारे में बोला। उन्होंने कहा कि क घर जाने की उनकी जरूरत को समझते हैं। हमारे लिए यह चुनौती है कि कोविड -19 को गांवों तक नहीं फैलने दें।

ये भी पढ़ें...सोना हुआ सस्ता: बहुत तेजी से गिरे दाम, ऑनलाइन खरीदारी शुरु

देश के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5वीं वीडियो कांफ्रेंस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद हैं।

बता दें कि पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक दो चरणों में है। एक अंतराल के बाद शाम 6 बजे से दूसरा चरण शुरू होगा।

सीएम ने जताई आपत्ति

तेलंगाना सीएम केसीआर ने कहा कि हम इस स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ट्रेन सेवाओं की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, हम चाहते हैं कि केंद्र उचित रणनीति तैयार करे और ट्रेन सेवा को फिलहाल को के लिए बंद ही रखे।

वहीं तेलंगाना के सीएम ने आशंका जताई कि ट्रेन सेवाओं को फिलहाल शुरू करने से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है और स्क्रीनिंग आदि मुश्किल हो जाएगा।

ये भी पढ़ें...जल्द खत्म नहीं होगा कोरोना वायरस, नई स्टडी में सामने आई ये बात

मांग की अनुदान की

तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने पीएम मोदी से की एनएचएम फंड्स को जल्द जारी करने और तमिलनाडु को 2000 करोड़ का विशेष अनुदान जारी करने करने की मांग की है। उन्होंने साथ ही जीएसटी की बकाया राशि को भी जल्द जारी करने के लिए अनुरोध किया।

ममता दीदी ने बोला

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने बैठक में कहा कि हम एक राज्य के रूप में वायरस से मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। केंद्र को इस महत्वपूर्ण समय में राजनीति नहीं करनी चाहिए।

आगे कहते हुए हम अंतरराष्ट्रीय सीमाओं और अन्य बड़े राज्यों से घिरे हुए हैं। इससे निपटने में हम तमाम चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। सभी राज्यों को एक समान महत्व दिया जाना चाहिए और हमें टीम इंडिया के रूप में मिलकर काम करना चाहिए।

बाद में पीएम मोदी ने कहा कि हमने जोर देकर कहा कि लोगों को वहीं रहना चाहिए जहां वे हैं। लेकिन यह मानवीय स्वभाव है कि लोग घर जाना चाहते हैं और इसलिए हमें अपने निर्णयों को बदलना होगा, कुछ निर्णय को हमें बदलने भी पड़े हैं। इसके बावजूद, यह सुनिश्चित करना है कि कोविड-19 गांवों में ना फैले। यह हमारे लिए बड़ी चुनौती है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान-भारत से डरा: दुश्मन देश की हालत खराब, अकड़ू इमरान का सिर हुआ नीचे

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story