×

अभी-अभी गिरी इमारत: मलबे से निकल रहीं लाशें, कई लोग दबे

डेराबस्सी कस्बे में एक निर्माणाधीन तीन मंजिला इमारत भराभरा कर गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

Shreya
Published on: 24 Sep 2020 9:11 AM GMT
अभी-अभी गिरी इमारत: मलबे से निकल रहीं लाशें, कई लोग दबे
X
डेराबस्सी कस्बे में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत भराभरा कर गिर गई

चंडीगढ़: बड़ी खबर पंजाब के डेराबस्सी कस्बे से सामने आ रही है, यहां पर गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। डेराबस्सी कस्बे में एक निर्माणाधीन तीन मंजिला इमारत भराभरा कर गिर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

मलबे के नीचे दबकर दो लोगों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को डेराबस्सी मेन बाजार के नजदीक निर्माणाधीन तीन मंजिला इमारत ढह गई है। मलबे के नीचे दबकर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जब यह हादसा हुआ, जब मजदूर बिल्डिंग में काम कर रहे थे। जिसके चलते कईयों के मलबे के नीचे दबे होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: कृषि अध्‍यादेश 2020: किसानों के बहाने कहीं राजनीतिक हित साधने की कोशिश तो नहीं

लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी

वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, फायर बिग्रेड की टीम, एंबुलेंस और नगर काउंसिल डेराबस्सी के अधिकारी और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। अब मौके पर राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। इस हादसे के बारे में डेराबस्सी उपमंडलीय दंडाधिकारी कुलदीप बावा ने कहा कि इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें: आतंकवादियों ने सेना पर किया बड़ा हमला, छिन ले गये हथियार, एक जवान शहीद

Building collapses in Bhiwandi ठाणे में गिर गई थी तीन मंजिला इमारत (फोटो- सोशल मीडिया)

ठाणे में गिर गई थी तीन मंजिला इमारत

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के ठाणे में भी रविवार की देर रात एक तीन मंजिला इमारत जमींदोज हो गई थी। इस हादसे में दस से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। बता दें, इस बिल्डिंग को नगरपालिका ने नोटिस दिया हुआ था, क्योंकि यहां क्षमता से ज्यादा लोग रहते थे।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में भूकंप: NCB के हाथ लगी मारिजुआना, अबीगैल-सनम के घर से हुई बरामद

भिवंडी में ढह गई 3 मंजिला ईमारत

मामला ठाणे जिले के भिवंडी शहर का है, यहां स्थित में पटेल कंपाउंड में इमारत ढह गयी। बताया जा रहा है कि 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा भरभरा कर गिर गया। हादसा रात करीब 3 बजे के आसपास हुआ। उस समय इमारत में 21 फ्लैट में लोग सो रहे थे।

यह भी पढ़ें: इस खास जगह पर शूट होगी कंगना रनौत की अगली फिल्म, ‘धाकड़’ रोल में दिखेंगी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story