×

BJP का पोस्टर किसान: सरकार के खिलाफ हुआ खड़ा, कृषि कानूनों पर ऐसी प्रतिक्रिया

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है। वहीं इस धरने को समर्थन देने के लिए बीजेपी का पोस्टर किसान भी बैठ गया है, जिसे पार्टी ने बतौर खुशहाल किसान पेश किया था।

Shreya
Published on: 23 Dec 2020 6:41 AM GMT
BJP का पोस्टर किसान: सरकार के खिलाफ हुआ खड़ा, कृषि कानूनों पर ऐसी प्रतिक्रिया
X
BJP का पोस्टर किसान: सरकार के खिलाफ हुआ खड़ा, कृषि कानूनों पर ऐसी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) अभी भी जारी है। किसान बीते काफी दिनों से दिल्ली की सीमाओं को घेरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा एक पोस्टर जारी कर जिस किसान को एमएसपी से खुश बताया गया था, वो खुद सिंधु बॉर्डर पर अन्य किसानों के साथ कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठ गया है। इस किसान का नाम है हरप्रीत सिंह।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बीजेपी ने हाल ही में एक पोस्ट जारी कर बताया था कि पंजाब में किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से खुश हैं। इस पोस्टर में पंजाब बीजेपी ने हरप्रीत सिंह को बतौर खुशहाल किसान पेश किया था, लेकिन अब वो खुद सिंधु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा है। हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल देखने को मिल रहा है। जिसके बाद पार्टी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट करना ही लाजिमी समझा।

यह भी पढ़ें: लद्दाख में 22 साल बाद ऐसा: खुली रहेगी बुगड़ियार चौकी, खतरों से खेलेंगे 25 जवान

हरप्रीत सिंह ने दी अपनी प्रतिक्रिया

वहीं इस मामले पर हरप्रीत सिंह का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा उनकी छह से सात साल पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल उनके पोस्टर में किया गया है। हरप्रीत के मुताबिक, उनके बिना पूछे बीजेपी द्वारा उनकी फोटो का इस्तेमाल किया गया है, जबकि मैं सिंधु बॉर्डर पर डटा हुआ हूं और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान नए कानूनों से खुश नहीं है।



यह भी पढ़ें: चुनावों के बीच दुख की घड़ी: कांग्रेस नेता का निधन, पार्टी में शोक की लहर

पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले हरप्रीत सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार कभी भी सिंधु बॉर्डर पर नहीं आई और ना ही ये जानने की कोशिश की कि आखिर किसान क्यों इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं। किसान केंद्र के इन नए कृषि कानूनों को सिरे से खारिज कर रहे हैं और उनका आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

बीजेपी अध्यक्ष ने कही ये बात

बकौल हरप्रीत सरकार भले इन कानूनों को किसानों के फायदे में बता रही, लेकिन हम जानते हैं कि यह नुकसान का सौदा है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार इन कानूनों को वापस नहीं ले लेता है, तब तक कानूनों को वापस नहीं लिया जाएगा। वहीं इस मामले में पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने हरप्रीत सिंह के फोटो के इस्तेमाल पर कहा कि मुझे भी यह जानकारी मिली है, मैं चेक करके बताऊंगा।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन पर खुशखबरी: अगले हफ्ते मंजूरी दे सकती है सरकार, तैयारी हुई शुरू

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story