×

पुलवामा पर बड़ा सवाल: अब तक नहीं मिले जवाब, कहां तक पहुंची जांच?

भारत पुलवामा में शहीद हुए जवानों को नमन कर रहा है लेकिन इसके साथ ही उस मौत के मंजर से जुड़े ऐसे कई सवाल है, जो एक बार फिर उठ रहे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 14 Feb 2020 5:35 AM GMT
पुलवामा पर बड़ा सवाल: अब तक नहीं मिले जवाब, कहां तक पहुंची जांच?
X
पुलवामा हमला: CRPF ने शहीदों को किया याद, हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं...

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए उस भयानक आतंकी हमले की शुक्रवार को बरसी है। पूरा देश पिछले साल शहीद हुए भारतीय जवानों को आज नमन कर रहा है लेकिन इसके साथ ही उस मौत के मंजर से जुड़े ऐसे कई सवाल है, जो एक बार फिर उठ रहे हैं। बता दें कि पिछले साल भी पुलवामा हमले को लेकर और उसके बार एयरस्ट्राइक पर कई सवाल उठाये गये थे।

राहुल गांधी ने पुलवामा हमले पर उठाये सवाल:

इसी कड़ी में पुलवामा हमले की पहली बरसी के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि तो दी ही, साथ ही कई तरह के सवाल भी खड़े कर दिए। दरअसल मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने पुलवामा हमले से जुड़े कई सवाल किये हैं।

ये भी पढ़ें: पुलवामा के एक साल: हुए हैं कई बदलाव, जानिए क्या हुआ था उस दिन…

राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा कि अभी तक हमले की जांच का क्या हुआ? आखिर इससे किसे फायदा हुआ?



उन्होंने ट्वीट कर मोदी सरकार से तीन सवाल किये। उन्होंने लिखा, 'आज जब हम पुलवामा के चालीस शहीदों को याद कर रहे हैं, तब हमें पूछना चाहिए...

-पुलवामा आतंकी हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ?

-पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हुई जांच से क्या निकला?

-सुरक्षा में चूक के लिए मोदी सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई?

ये भी पढ़ें: पुलवामा हमला: CRPF ने शहीदों को किया याद, हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं…

बता दें कि सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने भी पुलवामा के आतंकी हमले को लेकर ट्वीट के जरिये केंद्र सरकार से सवाल किये हैं। उन्होंने पूछा, 'हमें जवानों के लिए मेमोरियल नहीं चाहिए, बल्कि हम ये जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 80 किलो RDX कैसे भारत में आ गया, वो भी उस जगह जहां पर सेना की इतनी बड़ी तादाद है?

पहले भी उठ चुके हैं सवाल:

गौरतलब है कि साल 2019 में 14 फरवरी के दिन हुए पुलवामा हमले के बाद भी इसी तरह के सवाल उठ चुके हैं। तब सवाल उठे थे कि सेना का इतना बड़ा काफिला जब वहां से निकल रहा था, उस दौरान वहां एक सामान्य गाड़ी कैसे रास्ते में आ गयी?

ये भी पढ़ें: यूपी में बिछ गयीं लाशें: मौत के इस मंजर की पुलिस को पहले से थी खबर

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story