'हाउडी मोदी' पर राहुल गांधी का निशाना, लगाया ये बड़ा आरोप

केंद्र सरकार ने आर्थिक सुधार के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया जिसके बाद शेयर बाजार झूम उठा। इस कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के फैसलों पर निशाना साधा है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 May 2023 7:47 AM GMT
हाउडी मोदी पर राहुल गांधी का निशाना, लगाया ये बड़ा आरोप
X

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने आर्थिक सुधार के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया जिसके बाद शेयर बाजार झूम उठा। इस कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार के फैसलों पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लिखा कि शेयर बाजार में उछाल के लिए प्रधानमंत्री कुछ भी करने को तैयार हैं, वो भी तब जब उनका #HowdyIndianEconomy का उत्सव चल रहा है।

यह भी पढ़ें...1 घंटे में कमाए 5 लाख करोड़, वित्त मंत्री के ऐलान के बाद निवेशकों की दीवाली

कांग्रेस नेता ट्वीट कर अमेरिका में होने वाले हाउडी मोदी कार्यक्रम को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने सरकार की ओर से 1.45 लाख करोड़ के राजस्व घाटे को 'हाउडी मोदी' से जोड़ा। राहुल ने कहा कि हाउडी मोदी कार्यक्रम दुनिया का सबसे महंगा इवेंट होने वाला है।

कांग्रेस नेता ने लिखा कि लेकिन कोई भी इवेंट इस सच्चाई को छुपा नहीं सकता है, जहां हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर गया है। राहुल गांधी ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री के फैसलों को ऐतिहासिक करार दिया है। पीएम ने ट्वीट कर इन फैसलों के लिए वित्त मंत्री की तारीफ की।

यह भी पढ़ें...वित्त मंत्री ने दिया ये बड़ा सरप्राइज, झूम उठा शेयर मार्केट, सेंसेक्स में बंपर बढ़त

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कॉरपोरेट टैक्स में छूट, कैपिटेल गेन के सरचार्ज में कटौती का ऐलान किया है। इन फैसलों के बाद सरकार के राजस्व घाटे पर 1.45 लाख करोड़ रुपये का भार पड़ेगा। इसी को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ें...GST बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, टैक्स में दी राहत

इससे पहले सीपीआई (एम) के नेता सीताराम येचुरी ने भी केंद्र सरकार के फैसलों को नाकाफी बताया था और इसे सबसे बड़ा घोटाला करार दिया था. सीताराम येचुरी ने सरकार पर आरबीआई से 1.76 लाख करोड़ लेकर कॉरपोरेट को 1.46 लाख करोड़ देने का आरोप है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story