कांग्रेस ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, कहा- राहुल गांधी पर स्नाइपर से लगाया निशाना

लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर स्नाइपर से निशाना लगाया था। इस बात को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर शिकायत की है।

अमेठी: लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर स्नाइपर से निशाना लगाया था। इस बात को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर शिकायत की है। इस पत्र में कहा गया है कि जब राहुल गांधी अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद जब मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्हें स्नाइपर ने निशाने पर लेने की कोशिश की गई।

यह भी पढ़ें…गांगुली की दो भूमिकाओं से कोई परेशानी नहीं: केकेआर सीईओ मैसूर

पत्र में कहा गया है कि राहुल गांधी के माथे पर ‘ग्रीन लेजर’ सात बार चमकते देखी गई थी। ये लाइट दो बार तो उनकी दायीं कनपटी पर फ्लैश होते देखी गई थी।

यह भी पढ़ें…शाहजहांपुर: यहां वोटर्स को जागरुक करने लिए पत्रकारों को लगाई गई वोट की मेंहदी

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कुछ पूर्व सुरक्षा अधिकारियों ने हरी लाइट को स्नाइपर गन का बताया। इसलिए यह चिंता की बात है। राहुल गांधी के सुरक्षा प्रोटोकाल में यह बड़ी चूक है।

गृह मंत्रालय ने कहा कि उन्हें कांग्रेस की तरफ से अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है, वीडियो सामने आने के बाद उन्होंने एसपीजी से सफाई मांगी थी। गृह मंत्रालय के मुताबिक, एसपीजी के डायरेक्टर ने उन्हें बताया कि जो हरी लाइट वीडियो में दिखाई दे रही है वह AICC के कैमरामैन द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे फोन की है।

यह भी पढ़ें…आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम ने SC से कहा, क्लीन चिट दे चुकी है CBI

यह है मामला
राहुल गांधी 10 अप्रैल यानी बुधवार को अमेठी गए थे। वहां उनके साथ मां सोनिया गांधी के अलावा पूरा वाड्रा परिवार भी था। नामांकन भरने के बाद राहुल ने मीडिया से बात की थी। उसी दौरान का एक वीडियो कांग्रेस द्वारा दिखाया गया है और मंत्रालय को भी भेजा गया है।

कांग्रेस के दावे के मुताबिक, वीडियो में दिख रहा है कि कम-से-कम 7 बार राहुल गांधी पर ग्रीन कलर की लेजर लाइट दिखाई दी। उनमें से कुछ बार वह उनकी कनपटी के आसपास देखी गई थी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App