×

कोरोना: राहुल गांधी ने सरकार को दिए 5 सुझाव, कहा- समझदारी से लें काम

दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस का असर भारत में भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस द्वारा इससे निपटने के कुछ सुझाव बताए गए हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 30 March 2020 6:56 AM GMT
कोरोना: राहुल गांधी ने सरकार को दिए 5 सुझाव, कहा- समझदारी से लें काम
X

नई दिल्ली: दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस का असर भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में इस वायरस के अबतक 1100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 30 के लगभग जान भी जा चुकी हैं। इस बीच कांग्रेस की ओर से भारत सरकार को कुछ सुझाव दिए गए हैं। ताकि इस महामारी से निपटा जा सके। राहुल गांधी के द्वारा सुझाए गए ये उपाय कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर साझा किए हैं।

ट्वीट कर बताए सुझाव

ये भी पढ़ें- यूपी विधान परिषद के चुनावों पर छाए कोरोना संकट के बादल!

कांग्रेस पार्टी की ओर से सोमवार को ट्विटर पर लिखा गया, 'कोरोना महामारी गंभीर स्थिति में पहुंच चुकी है। लेकिन, इससे भयभीत होने के बजाय समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है। सरकार को रणनीतिक स्तर पर इससे निपटने की जरूरत है।' इसी ट्वीट के साथ कुछ सुझाव भी साझा किए गए।

बताए ये सुझाव-

- सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करें, हर सार्वजनिक संसाधन का उपयोग करें

- कामकाजी गरीबों को सहायता और आश्रय दें

- बेड और वेंटिलेटर से सुसज्जित अस्पतालों की स्थापना

ये भी पढ़ें- ग्राहकों को होगा फायदा: लॉकडाउन में टेलीकॉम कंपनियों को TRAI ने दिया ये आदेश

- आवश्यक उपकरणों का निर्माण

- वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए जांच बढ़ाएं

राहुल गांधी ने कहा हम सरकार के साथ

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से लगातार कोरोना वायरस का मसला उठाया जा रहा है। बीते दिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मसले पर खत भी लिखा था और विश्वास दिलाया था कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार के साथ खड़े हैं।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी इमारत में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इसी के साथ राहुल गांधी ने सरकार को कुछ सुझाव भी दिए थे। राहुल गांधी ने अपनी चिट्ठी में कहा था कि देश में अधिकतर लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, लेकिन गरीबों को इससे काफी बड़ा झटका लगा है। ऐसे में सरकार की ओर से लगातार गरीबों को मदद पहुंचाई जानी चाहिए।

बिना रणनीति लगा लॉकडाउन

ये भी पढ़ें- OMG: इस खौफनाक जगह पर अकेला रहता है ये जांबाज़, काम जानकर रह जाएंगे हैरान

इससे पहले दिल्ली की सड़कों पर जब हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने घर जाने को बेताब थे, तब भी राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा था। गरीब मजदूरों की इस हालत पर उन्होंने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए लॉकडाउन को बिना किसी रणनीति के लागू करने वाला बताया था।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story