रेलवे ने वेस्ट बंगाल के लोगों को दिया दिवाली का ये बड़ा तोहफा, आसान हो जाएगा सफर

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि ट्रेनों की संख्या कम होने पर भीड़ अधिक होगी और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन ठीक ढंग से नहीं हो पायेगा। ट्रेनें अधिक रहने पर भीड़ कम होगी।

Piyush Goel

रेल मंत्री पीयूष गोयल(फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ने इस बार दिवाली के मौके पर पश्चिम बंगाल के लोगों को खास तोहफा दिया है। त्योहारों के दौरान लोगों का सफर पहले से भी ज्यादा आसान हो जाएगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि पश्चिम बंगाल में 11 नवंबर से 696 सब-अर्बन ट्रेनें चलाने की शुरुआत की जाएगी।

यह सेवा मार्च से बंद थी जब कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की गई थी। एक ट्वीट में कहा, “रेलवे पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में उपनगरीय सेवाओं को बहाल करेगा।

इससे यात्रियों की सुविधा बेहतर होगी और लोगों के लिए सुगम यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।’’ अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण पूर्व रेलवे को सेवाओं को फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है।

Indian Railway
रेल यात्री (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…इस कंपनी की कोरोना वैक्सीन 90 फीसदी सफल, जानिए कब तक आएगी

रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी ये अहम जानकारी

इससे पहले बीते दिनों रेल मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा था, ‘‘पूर्वी, दक्षिण पूर्वी रेलवे और पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों ने कोलकाता उपनगरीय सेवाओं को चलाने के लिए एसओपी तैयार करने को लेकर आज बैठक की। जिसमें ये तय हुआ कि रेलवे सेवा शुरू करने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का दिया निर्देश

वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रशासनिक बैठक के दौरान कहा कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लोकल ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही हैं। लेकिन इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना जरूरी होगा।

ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि स्टेशन परिसर, ट्रेनों को समय-समय पर सैनिटाइज करना होगा। साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक ट्रेन चलाने की आवश्यकता है।

ममता बनर्जी
सीएम ममता बनर्जी (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…बिहार विधानसभा चुनाव: CCTV से हो रही निगरानी, मतगणना के लिए आयोग तैयार

सीएम ममता बनर्जी ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि ट्रेनों की संख्या कम होने पर भीड़ अधिक होगी और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन ठीक ढंग से नहीं हो पायेगा। ट्रेनें अधिक रहने पर भीड़ कम होगी।

उन्होंने ये भी कहा कि जनता के स्वास्थ्य से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्होंने राज्य की जनता से भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें…ओली सरकार ने बदला नेपाल का नाम, देश में मचा बड़ा बवाल, अब होगा ये नाम

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App