×

बारिश लाई तबाही: समुद्र बन गया ये राज्य, सड़कों पर डूबते दिखे लोग

बीते कई दिनों से राजस्थान में मौसम बदला-बदला सा दिखाई दे रहा है। बारिश ने पूरे राज्य को अपनी चपेट में ले रखा है। ऐसे में भारी बारिश अब यहां के लोगों के लिए आफत बनती जा रही है।

Newstrack
Published on: 14 Aug 2020 12:13 PM GMT
बारिश लाई तबाही: समुद्र बन गया ये राज्य, सड़कों पर डूबते दिखे लोग
X
बारिश लाई तबाही: समुद्र बन गया ये राज्य, सड़कों पर डूबते दिखे लोग

जयपुर। बीते कई दिनों से राजस्थान में मौसम बदला-बदला सा दिखाई दे रहा है। बारिश ने पूरे राज्य को अपनी चपेट में ले रखा है। ऐसे में भारी बारिश अब यहां के लोगों के लिए आफत बनती जा रही है। शुक्रवार को सुबह से ही जयपुर में भयंकर बारिश का सिलसिला है। जिसके चलते यहां विधानसभा सत्र को भी स्थगित करना पड़ा, और जनजीवन भी बुरी तरह से अस्त-त्रस्त हो गया।

ये भी पढ़ें... खतरे में कर्मचारी: नौकरी पर तगड़ा झटका, अब किए जाएंगे बर्खास्त

सड़कों पर तालाबों जैसा मंजर

गुलाबी शहर जयपुर में शुक्रवार सुबह से हो रही भारी बारिश से एक तरफ जहां लोगों को गर्मी और उमस से तो काफी राहत मिली है, वहीं दूसरी तरफ इससे शहर के कई हिस्सों में भीषण जल-जमाव भी हो गया है। ऐसे में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक, 'जयपुर में आज भारी बारिश के साथ आमतौर पर बादल छाए रहेंगे'।

JAIPUR RAIN

राजधानी में भारी बारिश से सड़कों पर तालाबों जैसा मंजर छाया हुआ है। हर तरफ लबालब पानी भरा हुआ नजर आ रहा है। तेज बारिश ने लोगों को एक ही स्थान पर स्थिर कर दिया है।

ये भी पढ़ें...मोदी का खास तोहफा: इस योजना का करेंगे एलान, होंगे ढेरों फायदे

कमर से लेकर गले तक पानी

जिसके चलते शुक्रवार को लोग अपने घरों में ही दुबके नजर आए। भारी बारिश के कारण जयपुर के फेयर मॉन्ट होटल के आस-पास भी पानी भर गया। इससे विधायकों को विधानसभा पहुंचने में परेशानी आई।

अब शहर के हालात ऐसे हैं कि 13 इलाकों में सड़कों पर कमर से लेकर गले तक पानी भर गया है। तेज बहाव में गाड़ियां पानी पर तैरतीं नजर आई। प्रशासन ने सिविल डिफेंस की टीमों को 13 इलाकों में रेस्क्यू के लिए भेजा है।

राजधानी में भारी बारिश के चलते पूरे शहर में जल कर्फ्यू जैसे हालात हैं। सभी ऑफिसों में छुट्टी कर दी गई है। लोग सुबह से घरों से बाहर नहीं निकले हैं। शहर में आरटीओ ऑफिस, रोडवेज मुख्यालय, रेलवे डीआरएम ऑफिस, खासा कोठी, सर्किट हाउस, हाथी गांव, जल महल के सामने हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें...बड़ा खूनी हमला: इस तरह पुलिसकर्मियों को बनाया निशाना, सदमे में लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story