×

बैड लक का बाप: पहले कोरोना-डेंगू-मलेरिया, अब हुआ ऐसा खौफनाक कांड

एक चैरिटी संस्था में काम करने वाले ब्रिटेन के नागरिक इयान जॉन्स के लिए कोरोना वायरस के चलते लागू हुए लॉकडाउन के दौरान मुसीबतों का दौरान शुरू हुआ तो खत्म होने का नाम ही नहीं लिया। 

Shreya
Published on: 23 Nov 2020 8:00 AM GMT
बैड लक का बाप: पहले कोरोना-डेंगू-मलेरिया, अब हुआ ऐसा खौफनाक कांड
X
बैड लक का बाप: पहले कोरोना-डेंगू-मलेरिया, अब हुआ ऐसा खौफनाक कांड

नई दिल्ली: कभी-कभी इंसान को अपने बैडलक की वजह से काफी परेशानियों से गुजरना पड़ जाता है। ऐसा ही हुआ ब्रिटेन के नागरिक इयान जॉन्स के साथ, जो एक चैरिटी संस्था में काम करते हैं। जॉन्स इस समय काफी चर्चा में हैं। पारंपरिक कलाकारों के लिए काम करने वाले जॉन्स राजस्थान के जोधपुर पहुंचे थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उन्हें यहीं रुकना पड़ा। इस दौरान इयान को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। जॉन्स ने डेंगू-मलेरिया-कोरोना बीमारी को मात दी, लेकिन इसके कुछ दिनों बाद ही उन्हें सांप ने भी काट लिया।

कैसे शुरू हुआ इयान के लिए मुसीबतों का दौर

दरअसल, इयान जॉन्स राजस्थान के जोधपुर पहुंचे हुए थे और अपना काम निपटाने के बाद अपने देश लौटने की तैयारी में थे। लेकिन उसी दौरान पूरे देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन लग गया। लॉकडाउन लगते ही उनके परेशानियों का दौर शुरू हो गया, जिसने खत्म होने का नाम ही नहीं लिया। इस दौरान पहले जॉन्स को मलेरिया हो गया और जब उन्होंने इससे छुटकारा पाया तो वो डेंगू की चपेट में आ गए। फिर जब उन्होंने डेंगू से निजात पाया तो उनके साथी को भी कोरोना हो गया, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

यह भी पढ़ें: पिता की सरकारी नौकरी पाने के लिए बेरोजगार बेटे ने कर दी हत्या, घर में पसरा मातम

कोबरा सांप के डसने से हालत हुई खराब

उसके बाद जॉन्स ने कोरोना को मात दे दी। लेकिन महामारी को हराने के बाद भी उनका बुरा वक्त खत्म नहीं हुआ और कोरोना को हराने के कुछ दिन बाद ही कोबरा सांप ने डस लिया। जिसके बाद उनकी स्थिति काफी खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सांप के काटने के बाद उनकी हालत बेहद गंभीर हो गई थी, लेकिन अब जोन्स ठीक हो गए हैं। अब वह अपने साथी आकाश के साथ अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: महिला हिंसा उन्मूलन दिवस: बढ़ते जा रहे अपराध, बिगड़ रहे हालात

सोमवार को अपने देश पहुंचेंगे इयान

वहीं इन सबके बीच जॉन्स के बेटे ने लंदन में अपने पिता की मदद के लिए एक वेबसाइट बनाई, जिसके बाद इयान जॉन्स काफी सुर्खियों में हैं। खुद गरीबों के लिए चैरिटी करके पैसे इकट्ठा करने वाले जॉन्स के लिए लोगों ने काफी संवेदनाएं दिखाईं। अब जॉन्स अपने देश के लिए रवाना होंगे। वो पहले जयपुर होते हुए दिल्ली पहुंचेंगे और उसके बाद अपने देश पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें: सेना का फर्जी मेजर बन 17 लड़कियों को फंसाया, शादी के नाम पर ठगे छह करोड़ रुपये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story