‘रेड अलर्ट’ हुआ जारी: 24 घंटे के अंदर मचेगी तबाही, विभाग ने दी जानकारी

गुलाबी नगरी जयपुर में कोरोना महामारी के साथ ही भारी बारिश भी बराबरी से कहर ढा रही है। ऐसे में मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने राजस्थान के तमाम जिलों में भयंकर बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

heavy rain

'रेड अलर्ट' हुआ जारी: 24 घंटे के अंदर मचेगी तबाही, विभाग ने दी जानकारी

जयपुर। गुलाबी नगरी जयपुर में कोरोना महामारी के साथ ही भारी बारिश भी बराबरी से कहर ढा रही है। ऐसे में मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने राजस्थान के तमाम जिलों में भयंकर बारिश का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश 250 मिमी जयपुर के पास जमवारामगढ़ में हुई। बारिश की वजह से सड़कों पर तालाब जैसा मंजर दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें… अरबपतियों की पार्टी: यहां खुलकर चलती अय्याशी, सिर्फ 15 मिनट में भाग रहा कोरोना

रेड अलर्ट

मौसम विभाग जानकारी देते हुए अगले 24 घंटे में राज्य के अजमेर, सिरोही, जालौर, पाली एवं जोधपुर जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। इसी तरह राज्य के तमाम जिलों में भारी बारिश का ‘आरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है।

साथ ही जयपुर मौसम विभाग केंद्र के निदेशक आर एस शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती प्रवाह बना हुआ है। जयपुर और आसपास के इलाकों में बीते 8-10 घंटों के दौरान कहीं-कहीं भारी और अति भारी बारिश दर्ज की गई है।

भारी बारिश

आगे उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह से शाम तक जयपुर में 132 मिलीमीटर और हवाई अड्डे पर 102.6 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें…तोड़फोड़ फायरिंग-पथराव: हंगामे से दहल उठा यूपी, हर तरफ आग की लपटें

बह गई एक जीप

jaipur flood

शुक्रवार को भारी बारिश की वजह से राजस्थान के जयपुर में शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण कई जगह जल से लबालब हो गए थे। वहीं, कानोता क्षेत्र में एक जीप के बह जाने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई थी।

हालातों को देखते हुए कच्ची बस्ती से 50 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। जयपुर के जिलाधिकारी अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि जयपुर के आसपास क्षेत्र में हुई भारी बारिश के कारण जल भराव से प्रभावित जवाहर नगर की कच्ची बस्ती से 50 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उनकी मदद की जा रही है।

ये भी पढ़ें…हुआ बड़ा ऐलान: लड़कियों की शादी की उम्र में परिवर्तन, सरकार लेगी फैसला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App