×

अरबपतियों की पार्टी: यहां खुलकर चलती अय्याशी, सिर्फ 15 मिनट में भाग रहा कोरोना

कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित अमेरिका में पार्टियों का सिेलसिला अभी भी जारी है। यहां रहने वाले अमीर लोग इस दौर में भी बड़ी-बड़ी पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 15 Aug 2020 12:01 PM GMT
अरबपतियों की पार्टी: यहां खुलकर चलती अय्याशी, सिर्फ 15 मिनट में भाग रहा कोरोना
X
अरबपतियों की पार्टी: यहां खुलकर चलती अय्याशी, सिर्फ 15 मिनट में भाग रहा कोरोना

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित अमेरिका में पार्टियों का सिेलसिला अभी भी जारी है। यहां रहने वाले अमीर लोग इस दौर में भी बड़ी-बड़ी पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं। सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के कई अरबपतियों की लग्जरियस लाइफस्टाइल में कोरोना काल में भी कोई परिवर्तन नहीं आया है। साथ ही अमीर लोगों की पार्टी में गेस्ट को 15 मिनट वाले रैपिड कोरोना टेस्ट की सुविधा दी जाती है। लेकिन पार्टी चालू रहती है।

ये भी पढ़ें... तोड़फोड़ फायरिंग-पथराव: हंगामे से दहल उठा यूपी, हर तरफ आग की लपटें

अमीर लोग लग्जरियस पार्टी कर रहे

जारी हुई इस रिपोर्ट के अनुसार, जब अमेरिका में महामारी की वजह से काफी लोग क्वारनटीन में रहने को मजबूर थे, अमीर लोग लग्जरियस पार्टी कर रहे थे। बेहद अमीर लोग कोरोना हॉट स्पॉट में रहने को मजबूर नहीं थे, क्योंकि प्राइवेट जेट के जरिए वे आसानी से एक सुरक्षित जगह से दूसरी सुरक्षित जगह पर चले जाते थे।

दूसरी तरफ महामारी के चलते अमेरिका समेत दुनियाभर में लाखों लोग बेरोजगार हो गए। लेकिन इसी दौरान कई अरबपतियों के धन में काफी बढ़ोत्तरी हुई।

सूत्रों से मिली इस रिपोर्ट में बताया कि अमेरिका की सिलिकन वैली के इलीट इसी तरह जिंदगी जी रहे हैं और लोगों से मिल जुल रहे हैं जैसे कि सबकुछ नॉर्मल सा है। आपको बता दें कि दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित लोग अमेरिका में ही हैं। अमेरिका में रोज 1000 लोगों की कोरोना से मौत भी हो रही है।

ये भी पढ़ें...खतरे में दिग्गज क्रिकेटर: फेल हो गई इनकी किडनी, हालत बेहद गंभीर

अमीर लोग पार्टी करने और जेट की सवारी

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, लॉस एंजिलस के अपने घर में पार्टी देने वालों में उबर के को-फाउंडर ट्रैविस कलैनिक शामिल हैं। हालांकि, ऐसा समझा जा रहा है कि कोरोना महामारी से पहले की तुलना में अब उनकी पार्टी छोटी हो गई है।

बीते महीने फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग लगभग 9 लाख रुपये के इलेक्ट्रिक सर्फबोर्ड पर अमेरिका के हवाई में नजर आए थे। वहीं, अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने हाल ही में अमेरिका में 74 करोड़ रुपये से अधिक का एक घर खरीदा है। इंवेस्टर्स और टेक सीईओ से जुड़े एक शख्स ने कहा कि ये अमीर लोग पार्टी करने और जेट की सवारी करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...हुआ बड़ा ऐलान: लड़कियों की शादी की उम्र में परिवर्तन, सरकार लेगी फैसला

कोरोना वायरस गरीब लोगों का वायरस

इसके साथ ही कुछ अरबपति अपने महल को किराए पर भी दे रहे हैं जिससे पार्टी आयोजित की जा सके। वहीं, महामारी कोरोना के दौरान प्राइवेट जेट की मांग बहुत बढ़ गई है।

ऐसे में इन हालातों को देखते हुए एक अमेरिकी डॉक्टर ने कहा- 'कोरोना वायरस गरीब लोगों का वायरस है।' फिलहाल अमेरिका में कोरोना के मामलों दोगुनी-तिगुनी गति से बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें...हिल गई धरती: भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से कांपा देश, दहशत में आए लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story