अजमेर शरीफ में ब्लास्ट की साजिश! ये है खतरनाक प्लान, मचा हड़कंप

राजस्थान के अजमेर में स्थित अजमेर दरगाह को किसी ने उड़ाने की धमकी दी है। इस खबर से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, एक शख्स ने फोन पर अजमेर के जिला कलेक्टर को फोन कर अजमेर दरगाह को उड़ाने की धमकी दी।

Published by Shreya Published: February 26, 2020 | 10:22 am
अजमेर शरीफ में ब्लास्ट की साजिश! ये है खतरनाक प्लान, मचा हड़कंप

अजमेर शरीफ में ब्लास्ट की साजिश! ये है खतरनाक प्लान, मचा हड़कंप

अजमेर: राजस्थान के अजमेर में स्थित अजमेर दरगाह को किसी ने उड़ाने की धमकी दी है। इस खबर से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, एक शख्स ने फोन पर अजमेर के जिला कलेक्टर को फोन कर अजमेर दरगाह को उड़ाने की धमकी दी। जिसके बाद उन्होंने देर न करते हुए इसकी सूचना तुरंत एसपी (SP) को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां

सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां तुरंत पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अजमेर दरगाह को उड़ाने की धमकी देने वाला गुजरात के सूरत का रहने वाला है। आरोपी की पहचान संदीप पवार के तौर पर हुई है। फिलहाल पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका पर भारी संकट: 68 लोगों की मौत से ट्रंप के उड़े होश, खौफ में देश

मुंबई के होटलों को उड़ाने की मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले मुंबई में आतंकियों ने कई फाइव स्टार होटलों को बम से उड़ाने की धमकी भी दी थी। होटलों को उड़ाने की धमकी लश्कर-ए-तैयबा ने ईमेल के जरिए दी थी। इस मेल की खबर मिलते ही मुंबई पुलिस एक्शन में आ गई थी। खबर मिलने के बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास स्थित फाइव स्टार होटलों के साथ-साथ अंधेरी, जुहू, सांताक्रूज और मीरा रोड में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।

इस होटलों को उड़ाने की मिली थी धमकी

मामले में पुलिस के जॉइंट कमिश्नर ने बताया था कि मामले की जांच की जा रही है। मामले में आतंकवाद निरोधक दस्ता और क्राइम ब्रांच के अधिकारी लगातार पुछताछ कर रहे हैं। हालांकि इस ईमेल की अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। जिन होटलों को उड़ाने की धमकी मिली थी, उनमें मुंबई के चार होटल लीला, रामदा, पार्क और सी प्रिंस शामिल थे।

यह भी पढ़ें: तड़तड़ाई गोलियां फिर हुआ ब्लास्ट: छा गया मौत का मंजर, 3 जवान घायल

होटल परिसर में की गई बम निरोधक और डिस्पोजल स्क्वॉड की तैनाती

उन्होंने बताया कि बम निरोधक और डिस्पोजल स्क्वॉड की होटल परिसर में तैनाती की गई है। संयुक्त पुलिस आयुक्त संतोष रस्तोगी ने बताया कि पश्चिमी उपनगरों के 4 फाइव स्टार होटलों को धमकी भरे ईमेल प्राप्त हुए हैं। हम इस मामले को देख रहे हैं। ATS के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वो धमकी भरे ईमेल भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या लिखा था उस ईमेल में?

उस ईमेल में लिखा था कि हम लश्कर-ए-तैयबा सेंट्रल विलायत ऑफ पाकिस्तान और खलीफा समर्थकों ने आपके होटल में अपने आदमी भेजे हैं। अगर आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हैं तो हर जगह बम बिस्फोट होगा। ईमेल में 100 बिटक्वाइन का भुगतान करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा है कि अगर हमारे खाते में बिटक्वाइन जमा कर दिए जाते हैं तो हम इस ऑपरेशन को रोक देंगे। हम अल्लाह के नाम पर मरने के लिए तैयार हैं और कोई भी हमें रोक नहीं सकता।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दर्दनाक हादसा: चीख पुकार से कांपी यूपी, खतरे में 18 बच्चे