अमेरिका पर भारी संकट: 68 लोगों की मौत से ट्रंप के उड़े होश, खौफ में देश

चीन में कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। कोरोना से चीन बहुत बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है। इस जानलेवा वायरस ने अब तक हजारों की जिन्दगियां खत्म कर दी हैं

Published by Shreya Published: February 26, 2020 | 9:44 am
अमेरिका पर भारी संकट: 68 लोगों की मौत से ट्रंप के उड़े होश, खौफ में देश

अमेरिका पर भारी संकट: 68 लोगों की मौत से ट्रंप के उड़े होश, खौफ में देश

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। कोरोना से चीन बहुत बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है। इस जानलेवा वायरस ने अब तक हजारों की जिन्दगियां खत्म कर दी हैं और अभी भी ये सिलसिला जारी है। चीन में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। चीन में कोरोना वायरस से अब तक 2663 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 77 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: उपद्रवियों ने सारी हदें की पार, हर तरफ बिछा दी लाशें

अमेरिका पर छाया संकट

जहां एक ओर चीन जैसे देश में कोरोना ने बुरी तरह तबाही मचा रखी है तो वहीं अब अमेरिका पर भी खतरा आन पड़ा है। अमेरिका में एक संक्रमण, जिसे ईवीएएलआई कहते हैं, से कम से कम 68 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका की रोग नियंत्रण केंद्र (CDC) ने बताया कि ईवीएएलआई (EVALI) से अब तक कम से कम 68 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: भूकंप के झटके से कांप उठा देश, लोगों में मची अफरातफरी

अब तक 2,807 मामले किए गए दर्ज

अमेरिका की रोग नियंत्रण केंद्र (CDC) ने कल यानि मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया है कि देश के कुल 29 प्रांतों और वॉशिंगटन में पिछले साल 2019 के सितंबर महीने से 18 फरवरी तक वापिंग, ईवीएएलआई (EVALI) से अब तक कम से कम 68 लोगों के मृत्यु की पुष्टि हुई है। अमेरिकी रिपोर्ट के अनुसार 2019 के सितंबर महीने से 18 फरवरी तक ई-सिगरेट, वापिंग और फेफड़ों से संबंधित संक्रमण (EVALI) के अब तक कुल 2,807 मामले दर्ज किए गए हैं।

ईवीएएलआई संबंधित मामलों में आई गिरावट- CDC

हालांकि अमेरिका की रोग नियंत्रण केंद्र (CDC) द्वारा यह भी कहा गया है कि पिछले साल सितंबर से फेफड़ों से संबंधित संक्रमण (EVALI) के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: Delhi Violence Live: 18 की मौत, देखते ही गोली मारने के आदेश के बाद ऐसे है हालत