×

तोहफा लाएंगे मोदी: राम मंदिर भूमि पूजन में समर्पित करेंगे 40 किलो चांदी की शिला

लंबे इंतज़ार के बाद फाइनली राम जन्मभूमि के शिलान्यास की तारीख आ गयी है। आगामी 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर का...

Newstrack
Published on: 19 July 2020 3:45 PM GMT
तोहफा लाएंगे मोदी: राम मंदिर भूमि पूजन में समर्पित करेंगे 40 किलो चांदी की शिला
X

अयोध्या: लंबे इंतज़ार के बाद फाइनली राम जन्मभूमि के शिलान्यास की तारीख आ गयी है। आगामी 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। बता दें की अयोध्या में भूमि का पूजन खुद प्रधानमंत्री पीएम मोदी करेंगे।

ये भी पढ़ें: मानसून और कोरोना कनेक्शन: वैज्ञानिकों का चौंकाने वाला दावा, बढ़ा देगी आपकी चिंता

40 किलो चांदी की शिला समर्पित करेंगे पीएम मोदी

इसी बीच भूमि पूजन में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने एक महत्वपूर्ण जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी करीब 40 किलोग्राम चांदी श्री राम शिला को समर्पित करेंगे। महंत नृत्य गोपाल दास ने बताया कि राम मंदिर के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ देश के कई राजनीतिक और धार्मिक हस्तियों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: पवार का केंद्र पर हमला: कुछ लोग सोचते हैं राम मंदिर बनाने से खत्म हो जाएगा कोरोना

ये दिग्गज होंगे आमंत्रित

नृत्य गोपाल दास ने बताया कि संघ के सर संघचालक मोहन भागवत, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित करीब 200 प्रमुख हस्तियां अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी। बता दें कि 11 से डेढ़ बजे के बीच पीएम मोदी अयोध्या में मौजूद रह सकते हैं। इसी समयावधि के बीच कार्यक्रम के लिए सभी को आमंत्रित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: हैवान बेटा! मां की ले ली जान, पिता और बहन का किया ऐसा हश्र, ये है वजह

वहीं इस खास अवसर पर राम जन्मभूमि आंदोलन की अगुवाई करने वाले नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को भी आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा कल्याण सिंह, उमा भारती समेत राम मंदिर आंदोलन को धार देने वाले दिग्गज को आमंत्रित किया जायेगा।

ट्रस्ट की ओर से मिल रही जानकारी के अनुसार भूमि पूजन का कार्यक्रम सुबह आठ बजे से शुरू होगा। ये भी उम्मीद लगायी जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी 11 बजे से एक बजे तक इस कार्यक्रम में शामिल रहेंगे।

ये भी पढ़ें: बर्बाद होगा चीन: जापान देगा ऐसा झटका, 57 कंपनियां छोड़ देंगी ड्रेगन का साथ

Newstrack

Newstrack

Next Story