JIO लाया ये बंपर ऑफर! अनलिमिटेड फ्री कालिंग के साथ ये खास ऑफर

जियो गीगाफाइबर यूजर्स की टेस्टिंग कुछ महीनों से देश के कुछ खास शहरों में हो रही है। जियो कंपनी ने इस हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस की बीटा टेस्टिंग को पूरा कर लिया है और अब यह 5 सितंबर को कमर्शल लॉन्च के लिए तैयार है। लॉन्च के साथ ही कंपनी इसके प्लान्स के डीटेल भी देगी।

नई दिल्ली: जियो गीगाफाइबर यूजर्स की टेस्टिंग कुछ महीनों से देश के कुछ खास शहरों में हो रही है। जियो कंपनी ने इस हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस की बीटा टेस्टिंग को पूरा कर लिया है और अब यह 5 सितंबर को कमर्शल लॉन्च के लिए तैयार है। लॉन्च के साथ ही कंपनी इसके प्लान्स के डीटेल भी देगी। जियो गीगाफाइबर यूजर्स को कई अडवांस फीचर और सर्विस देने वाला है जिसमें JioFixedVoice लाइन सर्विस भी शामिल है।

सर्विस के जरिए यूजर लैंडलाइन से देशभर में किसी भी नंबर पर फ्री कॉलिंग कर सकेंगे। इसके साथ ही टेस्टिंग के दौरान जिन यूजर्स को जियो गीगाफाइबर यूज करने का मौका मिला है वे भी MyJio ऐप के जरिए लैंडलाइन कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां हम आपको इसी सर्विस को ऐक्टिवेट करने का तरीका बता रहे हैं।

ये भी देखें:हवस बना रिस्क! 42 साल की महिला हुई 15 साल के स्टूडेंट पर फ़िदा और फिर…

ये हैं कुछ मैं पॉइंट्स

1- MyJio ऐप में जाएं

सबसे पहले आपको अपने फोन में इंस्टॉल्ड MyJio ऐप में जाना है। ऐप में एंटर करने के बाद जियो गीगाफाइबर डिवाइस कनेक्शन को चेक करें। यहां आपको डिवाइस के लिए दिए गए रिचार्ज ऑप्शन पर टैप करना है। आपको बता दें कि जियो गीगाफाइबर के सभी प्लान्स अभी फ्री हैं और एक रिपोर्ट्स बताया गया था कि लॉन्च होने के बाद शुरुआती दो महीनों तक इसकी सर्विस फ्री रहेगी। इसके बावजूद भी आपको जियो गीगाफाइबर कनेक्शन को रिचार्ज करने के ऑप्शन पर टैप करना है। ऐसा करते ही आपको JioFixedVoice लैंडलाइन का नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

2- आगे की प्रक्रिया के लिए क्लिक करें

आगे की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए आपको जियो फिक्स्ड वॉइस नोटिफिकेशन पर क्लिक करना है। सर्विस ऐक्टिवेशन के लिए नोटिफिकेशन में दिए गए प्रोसीड ऑप्शन पर क्लिक करने का बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।

ये भी देखें:पाकिस्तान फिर झूठा साबित! ICJ में कश्मीर पर नहीं पेश कर पाया सबूत

3- ओटीपी एंटर करें

ओटीपी एंटर करने के बाद आगे की प्रक्रिया के लिए दिए गए नियम व शर्तों को अक्सेप्ट करें। ऐसा करते ही आपकी स्क्रीन पर पेमेंट सक्सेसफुल होने का एक मेसेज आएगा। यह रिचार्ज बिल्कुल फ्री है, लेकिन इसके बाद भी आपको यह मेसेज मिलेगा। इसके बाद जियो फिक्स्ड लाइन नंबर आपको अलॉट कर दिया जाता है। जियो इसकी डीटेल आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के साथ ही ईमेल आईडी पर भी भेजेगा। इस मेसेज में कहा जाएगा कि आपके कनेक्शन पर फ्री लैंडलाइन कॉलिंग ऐक्टिवेट कर दी गई है। इस मेसेज में कंपनी आपको लैंडलाइन नंबर, रिचार्ज ट्रांजैक्शन के साथ ही दूसरी डीटेल्स भी देती है।

4- ऐसे करें सेटअप

जियो का कहना है कि 10-डिजिट वाले जियो फिक्स्ड वॉइस नंबर को एक लैंडलाइन फोन के साथ 6 स्मार्टफोन्स पर कॉन्फिगर किया जा सकता है। स्मार्टफोन्स पर इसे यूज करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर से JioCall ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। इस बात पर ध्यान दें कि जियो फिक्स्ड वॉइस लैंडलाइन के सेटअप के लिए आपके फोन इक्विपमेंट का जियो फाइबर राउटर से कनेक्ट रहना जरूरी है।

ये भी देखें:रानू की बेटी सच्ची या झूठी! मां के लिए सालों बाद क्यों जागा प्यार

5- राउटर को करें कनेक्ट

लैंडलाइन फोन इक्विपमेंट को कनेक्ट करने के लिए आपको RJ-11 केबल की जरूरत पड़ेगी। सर्विस ऐक्टिवेट होने के बाद इस केबल को आपको जियो फाइबर राउटर के RJ-11 पोर्ट से इसे जोड़ देना है। ऐसा करने के बाद आप फ्री कॉलिंग कर सकेंगे।