×

यात्रियों को तगड़ा झटका: कहीं आपने भी तो नहीं कराई टिकट बुक, सारी उड़ानें रद्द

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डीजीसीए ने भारत में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर रोक बढ़ा दी है। अब यह रोक 31 दिसंबर तक जारी रहेगी।

Shreya
Published on: 26 Nov 2020 7:08 AM GMT
यात्रियों को तगड़ा झटका: कहीं आपने भी तो नहीं कराई टिकट बुक, सारी उड़ानें रद्द
X
यात्रियों को तगड़ा झटका: कहीं आपने भी तो नहीं कराई टिकट बुक, सारी उड़ानें रद्द

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी का प्रकोप बढ़ने लगा है। कई राज्यों में तेजी से कोविड-19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिसके बाद एक बार फिर से सख्ती बरती जाने लगी है। इस बीच कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर भारत में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर रोक बढ़ा दी गई है। अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगी।

31 दिसंबर तक जारी रहेगा अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर प्रतिबंध

डीजीसीए के इस फैसले के बाद देश में अब ना तो कोई कॉमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट भारत से बाहर जाएगी और ना ही दूसरे देश से कोई भी फ्लाइट आ सकेगी। हालांकि वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली खास उड़ानें बंद नहीं होंगी यानी वो जारी रहेंगी। बता दें कि इससे पहले DGCA की ओर से इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक 30 नवंबर तक बढ़ाया गया था। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते इसे बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: तलाश जवान पंडितों की: ढूंढे जा रहे गली-मोहल्लों में, सरकार ने दिया आदेश

ban on international flights (फोटो- सोशल मीडिया)

23 मार्च से देश में जारी है इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) के चलते लागू हुए लॉकडाउन के पहले से ही इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights) पर प्रतिबंध लगा हुआ है। 23 मार्च से देश में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक जारी है। गौरतलब है कि तब घरेलू विमान सेवाओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि 25 मई से घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: बारिश-ठंड से आफत: इन जगहों पर होगी भारी बर्फबारी, जारी हुआ अलर्ट

गृह मंत्रालय ने कोरोना के खिलाफ जारी किए दिशा-निर्देश

वहीं कोरोना के बढ़ते मामले (Corona Virus Cases) को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कल यानी बुधवार को कोविड-19 के खिलाफ दिशा-निर्देश (Covid-19 Guidelines) जारी किए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा ताजा रिलीज किए दिशा-निर्देश एक दिसंबर से प्रभावी होंगे और महीने के आखिरी यानी 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे। अपनी गाइडलाइंस में केंद्र ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सख्ती से महामारी के रोकथाम के उपाय करने, विभिन्न गतिविधियों पर SOP और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: तूफान निवार की तबाही: ये सब हुए धराशायी, रिहायशी इलाकों में हाहाकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story